सिवान में कोई कप प्लेट तो कोई गेहूं की बाली लेकर उतरेगा जनता के दरबार में

0

अब चुनाव चिह्न के साथ प्रचार करेंगे प्रत्याशी

✍️ परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नगर परिषद सहित तीन नगर पंचायतों में भाग्य आजमाने वाले सभी प्रत्याशियों को शुक्रवार को चुनाव चिह्न दे दिया गया। शुक्रवार को अभ्यर्थिता वापसी के पश्चात अंतिम रूप से अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन करने के बाद चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। इसको लेकर निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय में सुबह से ही प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ जमा थी। वहीं निर्वाची पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ भी पढ़ाया। नगर निकाय चुनाव को लेकर मुख्य पार्षद प्रत्याशियों को जहां कप-प्लेट, मोटरसाइकिल सहित कुल 31 तरह के चुनाव चिह्न आवंटित किए गए, वहीं उप मुख्य पार्षद को कलम-दवात से लेकर वायुयान सहित 20 प्रकार के चुनाव चिह्न दिए गए।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

273 प्रत्याशी चुनावी मैदान में आजमा रहे किस्मत :

नगर परिषद के लिए सभी पदों के प्रत्याशियों की भीड़ सदर अनुमंडल कार्यालय में देखी गई। वहीं चुनाव चिह्न मिलते ही सभी प्रत्याशी अपने चुनाव चिह्न को लेकर जोर शोर से तैयारी में जुट गए हैं। सदर अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नगरपालिका आम निर्वाचन में अभ्यर्थिता वापसी के पश्चात कुल 273 प्रत्याशी चुनावी मैदान में बच गए हैं। इसमें मुख्य पार्षद के 15, उप मुख्य पार्षद के 11 तथा वार्ड पार्षद के 247 प्रत्याशी शामिल हैं।

मुख्य पार्षदों को मिला कप-प्लेट व टेबल लैंप :

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर परिषद में मुख्य पार्षद पद के अनुराधा देवी को कप-प्लेट, किरण देवी को मोटरसाइकिल, नगमा खातून को नल, नाजमा खातून को ताला व चाबी, निकहत कौशर को टमटम, प्रियंका चौहान को प्रेशर कुकर, रीता देवी को सिलाई मशीन, रेखा आनंद को कबूतर, रोखसाना खातून को चरखा, शकीला खातून को चारपाई, संगीता देवी 1 को टाईपराइटर, संगीता देवी 2 काे मछली, सुनीता देवी को वैन, संपी देवी को मेज व सोनी देवी को टेबुल लैंप चुनाव चिह्न आवंटित की गई है।

उप मुख्य पार्षदों को मिले 21 तरह के सिंबल :

उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी उर्मिला देवी को गेहूं की बाली, किरण गुप्ता को पीपल का पत्ता, गुंजा देवी को घड़ा, पूजा साह को चश्मा, रुबी खातून को कुल्हाड़ी, रुखसाना खातून को टेबुल फैन,रोखसाना खातून को तितली,विद्या देवी को पानी का जहाज,सुमन गुप्ता को आम,सैबुन निशा को स्कूटर व सोनी देवी को रोड रोलर चुनाव चिह्र मिला है।

वार्ड पार्षद प्रत्याशियों को मिला चुनाव चिह्न :

वार्ड पार्षद के पद के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को कलम और दावात, ढोलक, टेंपू, वायुयान, मोमबत्तियां, काठ की गाड़ी, मोर, चिमनी, कैमरा, पुल, जोड़ा बैल, खजूर का पेड़, बाल्टी, जग, चापाकल, टोकरी, उगता हुआ सूरज, तोता, टेलीविजन, टार्च, डीजल पंप, टाफी, गाजर, मोबाइल, ट्रैक्टर, कुआं, कुर्सी, स्टोव, ब्लैक बोर्ड, ऊंट, किताब, सीटी, हंसिया, केतली, गैस का चूल्हा सहित 36 प्रकार के सिंबल आवंटित किए गए हैं।