सीवान में दिनभर आसमान में छाये रहे बादल, नहीं हटीं कोहरा, जनजीवन अस्त व्यस्त

0
  • पछुआ हवा के साथ तेज रफ्तार में बढ़ी ठंड
  • सिवान में अधिकतम तापमान 20.05 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा

परवेज़ अख्तर/सीवान: करीब 15 दिन से पड़ रही भीषण ठंड का तेवर शनिवार को और भी तल्ख हो गये.सुबह कोहरे व गलन के बीच लोगों की दिनचर्या शुरू हुई .लोगों को उम्मीद थी कि कोहरा छंटने के बाद धूप निकलेगी लेकिन कोहरा छटने का नाम नहीं लिया .इसकी वजह से पूरे दिन आसमान में धूंध सी छाई रही ,गलन व ठिठुरन के कारण जन जीवन अस्त – ब्यस्त रहा.दोपहर बाद भी भगवान भास्कर के दर्शन नही हुए.जिससे लोगों को राहत नहीं मिल सकी.वातावरण में सुबह देर तक कोहरे की चादर तनी रही तो ठंड व गलन बढ़ गई .तापमान में गिरावट की वजह से लोगों ने पूरे दिन ठंड का एहसास किया. ठंड की वजह से लोग कांपते नजर आए तो गलन से घरों में ही दुबके रहे.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

cohra

कोहरे की वजह से सड़कों पर सुबह करीब दस बजे तक वाहन रेंगते हुए ही नजर आए. हाड़ तक कंपा देने वाली ठंड से हाथ – पैर तक  काम नहीं कर रहे थे. कोहरे की वजह से सड़को पर दृश्यता बिल्कुल भी रही नहीं रही जिससे वाहनों के साथ ही पैदल,बाइक व साइकिल से चलने वालों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा . इधर प्रचंड रूप से पड़ रही ठंड के बाद भी सार्वजनिक स्थलों पर अलाव आदि की व्यवस्था नहीं होने से आमजन को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. इसमें बच्चे व बुजुर्गों को तो और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 20.05 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा .

हीटर व  ब्लोअर की बढ़ी डिमांड

ठंड से बाजार में हीटर व ब्लोअर आदि की जबर्दस्त मांग हो रही है।ठंड के बीच लोगों ने हीटर आदि की जमकर खरीदारी की .ठंड के कारण इन इलेक्ट्रानिक उत्पादों को बेचने वाले दुकानदारों की भी खूब चांदी रही.हालात है कि इस बार के ठंड में दुकानदारों ने पुराने स्टाक भी निकाल दिए .