लकड़ी नबीगंज: योजनाओं से अवगत कराना ही जनसंवाद कार्यक्रम का उद्देश्य : डीएम

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टूट उच्च विद्यालय एवं मदारपुर किशुनपुरा स्थित इंटर कालेज खेल मैदान में गुरुवार को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम समेत अन्य पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराया तथा इसका लाभ लेने का आह्वान किया। पदाधिकारियों ने कहा कि जो ग्रामीण लाभ से वंचित हैं तो संबंधित विभाग के पदाधिकारी से संपर्क कर लाभ पा सकते हैं। इसके पूर्व डीएम मुकुल कुमार गुप्ता, एसडीओ रोचना माद्री ने जीविका दीदी एवं छात्राओं के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित का कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान जीविका दीदी एवं छात्राओं की मंडली ने राष्ट्र गान और सरकार के विभिन्न विकासोन्मुखी योजनाओं से संबंधित गीत प्रस्तुत कर लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों ने भी लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

कार्यक्रम को एसडीओ रोचना माद्री, जिला पंचायत पदाधिकारी शैलेश कुमार सिन्हा, जिला सामाजिक सहायक निदेशक सुरक्षा कोषांग के हिमांशु पांडेय, डीआरसीसी के जिला प्रबंधक भास्कर कुमार, जिला उद्योग विभाग के महाप्रबंधक प्रवीण कुमार, डीपीओ तारिणी कुमारी, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नीतीश कुमार, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार, बीडीओ सुशील कुमार, सीओ अजय कुमार ठाकुर समेत विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों ने लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

WhatsApp Image 2023 10 19 at 8.24.55 PM 1

इस दौरान डीएम के समक्ष बसौली निवासी रवींद्र सिंह के पुत्र रोहित कुमार मंच पर आकर को मनरेगा योजना के तहत 20 कट्ठा जमीन में फलदार अमरूद, पपीता आदि की खेती कर प्रति वर्ष छह लाख रुपए कमाने की बात कही। साथ लोगों को इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ देखी गई।