स्टेट बैंक की सीएसपी शाखा से रुपये व सामान की लूट

0
chori

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जियाय गांव में मंगलवार को हथियार से लैश बदमाशों ने एसबीआई की सीएसपी शाखा से कर्मियों को बंधक बनाकर चालीस हजार रुपये व अन्य सामान लूट लिए है। लूटपाट के दौरान सीएसपी संचालक विशाल कुमार शाखा में मौजूद नहीं था। जबकि तीन कर्मी शाखा पर काम कर रहे थे। इस दौरान बदमाशों ने उन्हें बंधक बनाकर लूटपाट की और धमकी देते हुए श्रीनगर की ओर भाग निकले। घटना के संबंध में एक कर्मी ने बताया कि रोज की तरह सुबह आठ बजे सीएसपी का ताला खोला गया। ग्राहकों की लंबी कतार लगी थी और कार्य सुचारू रूप से चल रहा था। कर्मी शगुप्ता परवीन, जनीता यादव व संदीप कुमार भी समय से सीएसपी में अपने-अपने कार्य में लगे थे। इसी बीच सुबह लगभग 10.15 मिनट पर दो बाइकों पर सवार होकर पांच लोग सीएसपी पर पहुंचे। जिनमें से तीन अंदर और दो बाहर ही रुक गये। हालांकि उनमें से कोई अपना मुंह नहीं ढ़का था इसलिए शक की कोई गुंजाईश नहीं थी। यह सब सीसीटीवी लगे होने के कारण साफ-साफ दिख रहा था। इतने में अंदर आए तीनों बदमाशों ने अपने-अपने हाथों में हथियार लेकर ग्राहकों व कर्मियों को धमकाने लगे। उनका कहना था यदि सब कोई चुपचाप रहेगा तो किसी को कोई खतरा नहीं है। और काउंटर में रखे चालीस हजार रुपये, एक लैपटाप, दो स्मार्ट मोबाइल व सीसीटीवी का हार्ड डिस्क भी साथ लेकर श्रीनगर की ओर निकल गए। लूटपाट की घटना की खबर सुनते ही थानाध्यक्ष राम विचार राम मौके पर पहुंच जांच में जुट गये। हालांकि खबर लिखे जाने तक बदमाशों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
vigyapann
ads

सभी बदमाश अंडर 25 वर्ष ही दिख रहे थे

सीएसपी कर्मी संदीप कुमार ने बताया कि सीएसपी शाखा में लूटपाट में शामिल सभी बदमाशों की उम्र देखने में कम लग रही थी। अनुमान के मुताबिक सभी पच्चीस वर्ष से कम ही होंगे। उनको देखकर कोई शक भी नहीं कर सकता था जबतक हम कुछ समझ पाते इसके पहले ही हमें असलहे के बल पर बंधक बना लिया गया।

बदमाशों में डर बिल्कुल ही नहीं था

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना को अंजाम देने आए बदमाशों में डर तो बिल्कुल ही नजर नहीं आ रहा था। वे पूरी तरह से बेखौफ थे। उनका मुंह खुला था और लूटपाट के सामान को हाथों में ही लेकर बाइक से श्रीनगर की ओर निकल गए।

पुलिस को सीसीटीवी का सहारा

एसबीआई सीएसपी शाखा में लूटपाट करने वाले बदमाश इतने शातिर थे कि वे घटना का रिकार्डिंग कर रहा सीसीटीवी हार्डडिस्क भी साथ ले गए। यदि हार्डडिस्क मिलता तो उनके चेहरे पहचान में आ सकते थे। घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही श्रीनगर रोड में सेंट्रल बैंक का भी एक सीएसपी की शाखा है। जिसके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को कुछ सुराग हाथ लग सकता है।