महाराजगंज: मोहर्रम एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर हुई बैठक

परवेज़ अख्तर/सिवान: महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में मंगलवार को महाराजगंज अनुमंडल दंडाधिकारी अनिल तिवारी की अध्यक्षता में मोहर्रम पर्व एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर गणमान्य एवं शांति समिति कि सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि महाराजगंज में हमेशा सभी धर्मों के लोग शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की हिमायती रहे है और शांतिपूर्ण माहौल में ही हर त्योहार मनाया जाता है. बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी अनिल तिवारी ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना काल के कारण सादे समारोह आयोजित कर राष्ट्रीय पर्व मनाया गया.

दंडाधिकारी ने कहा कि आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण माहौल में आप सभी लोग पर्व मनाएं. उन्होंने कहा कि बिना लाइसेंस का कोई भी जुलूस नहीं निकाला जाएगा. अगर बिना लाइसेंस का जुलूस निकाला गया तो प्रशासनिक स्तर पर उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी. इसके अलावा जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कई शर्तें भी निर्धारित की गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा. अगर जुलूस द्वारा निर्धारित शर्तों का पालन नहीं किया जाता है तो प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी. दंडाधिकारी ने कहा कि डीजे पर पूरी तहर प्रतिबंध है. अगर किसी भी जुलूस आखाड़ा में डीजे का प्रयोग करते पाये जाने पर संबंधित आखाड़ा पर सख्त से सख्त कार्रवाई कि जायेगी. महाराजगंज अनुमंडल दंडाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार पुराने अंदाज में मनाया जाएगा.

इसके बावजूद कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. इस बार आमंत्रण के लिए ई-कार्ड का उपयोग किया जाएगा. साफ-सफाई व रंग-रोगन की जिम्मेदारी नगर पंचायत को सौपी गई. बैठक को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने कहा कि मोहर्रम का पर्व शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ त्योहार को मनाये. किसी प्रकार की अफवाह न फैलाए. इस बार कोई नई परंपरा या रिवाज न लाए पुरानी परंपरा व रिवाज के हिसाब से हो पर्व मनाएं, अगर कहीं पर कोई समस्या या दिक्कत हो तो पुलिस को अवश्य सूचित करें. शराब अपना नशीली पदार्थों का सेवन न करें,अन्यथा इस बार पूरी सख्ती के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन असमाजिक तत्वों से निपटने के लिए सदैव तत्पर है.

वहीं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी हरिश्चंद्र को बैठक मे से अचानक चले जाने पर सदस्यों ने नराजगी व्यक्त किया. सदस्यों का कहना था कि जब जब प्रशासनिक अस्तर पर बैठक होती है तो कल पाल और बैठक में उपस्थिति नहीं रहते हैं. बैठक में दिलीप सिंह, थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, दरौंदा थानाध्यक्ष शाहनवाज, ई. अशोक कुमार गुप्ता, पूर्व प्रमुख इम्तियाज अहमद, जिला पार्षद चंन्दिका राम, नागमणि सिंह, प्रो. सुबोध सिंह, नपं के पूर्व उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, सत्येंद्र यादव, हरिशंकर आशीष, शक्तिशरण प्रसाद, शमशाद अली, मनोज कुमार, खालिद हुसैन, रिज्जवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, दयाशंकर दुबेदी, मो. मुस्लिम, मुन्ना कुमार, श्यामदेव राय आदि मौजूद थे.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024