महाराजगंज मछली कारोबारी की गला दबाकर हत्या

0

परिजन लगा रहे हत्या करने का आरोप

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के रिसौरा गांव में मछली कारोबारी की सोमवार की रात अपराधियों ने गला दबाकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को मंगलवार की सुबह तकरीबन 9:00 बजे के करीब हुई. मृतक की पहचान महाराजगंज थाना क्षेत्र के रिसौरा गांव निवासी सुरेश प्रसाद के पुत्र प्रदीप कुमार पटेल के रूप में हुई. घटना के बाद महाराजगंज थानाध्यक्ष रणधीर कुमार तथा एसआई अनिल कुमार सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जाता है कि प्रदीप कुमार पटेल मत्स्य पालन करता था. सोमवार की रात घर पर खाना खाकर बाजार स्थित अपने तालाब के पास सोने के लिए गया था. इसी दौरान मिट्टी पर घसीटते हुए अपराधियों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को मंगलवार की सुबह उस समय हुई जब परिवार के सदस्य खाना लेकर तालाब के पास पहुंचे. सुरेश प्रसाद को मुंह के भर मिट्टी में लेटे देख परिजनों के होश उड़ गए. इसके बाद शोरगुल की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के सैकड़ों लोगों की भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई. मृतक के पुत्र उमेश पटेल ने बताया मैं खाना लेकर तालाब के पास पहुंचा तो पिताजी कीचड़ में औंधे मुंह पड़े थे. मेरे रोने की आवाज सुन कर सैकड़ों लोगों की भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई. घटना के संबंध में मृतक के परिजनों का कहना है गत दिनों पूर्व प्रदीप कुमार पटेल के रिसौरा बाजार स्थित तालाब के पास से दो बाइक की अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई थी.

एक दिन पहले गांव के ही किसी शादी समारोह में प्रदीप पटेल ने अपनी चोरी की बाइक को देखने के बाद अपने कब्जे में ले लिया था. इसके बाद से गांव के ही कुछ लोग उस बाइक को लेने की जिद पर अड़े थे. परिजनों ने आशंका जाहिर की है कि कही उक्त लोगों ने ही प्रदीप कुमार को मौत के घाट उतार दिया हो. फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच में जुटी हुई है. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक प्रदीप पटेल काफी मिलनसार था. उसकी मौत के बाद गांव के लोगों की आंखें नम हो गयी.