महाराजगंज पैरा मेडिकल कॉलेज बना असामाजिक तत्वों का अड्डा

  • छात्राओं ने लगाई सुरक्षा की गुहार
  • कॉलेज प्रशासन की भूमिका संदिग्ध
  • लड़कियों के बाथरूम के गीजर में मिला कैमरा
  • फोटो-जांच कर बाहर निकले अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक व अन्य

परवेज अख्तर/सिवान: अनुमंडल मुख्यालय स्थित पैरा मेडिकल कॉलेज के पुरुष छात्रावास में भोजपुरी गाना और अश्लील फब्तियां के खिलाफ महिला छात्रावास की लड़कियां सोमवार को कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया. कॉलेज परिसर असमाजिक तत्वों का अड्डा बना हुआ है. जिसके वजह से कॉलेज में शैक्षणिक मौहाल पूरी तरह से खराब हो गया है. नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज कैंपस में फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के द्वारा जीएनएम कॉलेज के छात्राओं को देख कर फब्तियां कसना, सिट्टी मारना और अश्लील हरकते आदि का इशारा करते है. फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के द्वारा छात्राओं के साथ सोशल मीडिया पर गंदी गंदी बाते लिख कर भेजा जाता है. छात्राओं का वीडियो फोटो वायरल करने का धमकी दिया जाता है. पुरुष हॉस्टल में छात्रों के द्वारा भोजपुरी गाना बजाया जाता है और शिक्षक मूकदर्शक बने रहते है. फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के चलते जीएनएम की छात्राएं घुटन भरी जीवन जीने को मजबूर है. इस संबंध में जीएनएम कॉलेज के प्राचार्य मीना सिंह ने बताया कि फार्मेसी कॉलेज के कुछ छात्र और छात्राओं के द्वारा पैरा मेडिकल कॉलेज का शैक्षणिक माहौल को गंदा बना दिया गया है. फार्मेसी कॉलेज के कुछ लड़कियां बराबर पुरुष हॉस्टल में आना जाना लगा रहता है, माना करने पर मारपीट पर उतारू हो जाती है. इस बात को लेकर फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य अभिषेक सिंह से कई बार बातचीत किया गया लेकिन उनके तरफ से कोई करवाई नहीं किया जाता है.

लड़कियों के बाथरूम के गीजर में मिला कैमरा

जीएनएम के छात्राओं के हंगामा की सूचना पर सीएस सीवान डा.वाईके शर्मा ने दो सदस्यीय जांच टीम ने भेजा. जांच टीम में महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डा.एसएस कुमार और डा. सौरभ कुमार ने जब महिला वार्ड का जांच किया तो वार्ड के दो बाथरूम में दो हिडेन कैमरा मिला. उन्होंने बताया कि बाथरूम में काफी गंदगी फैला हुआ है. इस संबंध में अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डा.एसएस कुमार ने बताया कि सीएस के निर्देश पर पैरा मेडिकल कॉलेज का जांच किया गया. जांच में महिला छात्रावास के बाथरूम में दो हिडेन कैमरा मिला तथा बाथरूम में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि पैरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य 15 अगस्त को झंडातोलन करने के बाद आज तक प्राचार्य कॉलेज में नहीं आए है.

छात्रा ने सीएस को आवेदन देकर लगाई सुरक्षा की गुहार

जीएनएम की छात्रा अंजली शर्मा ने सीएस को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. अपने दिए आवेदन में कहा है कि फार्मेसी कॉलेज के कुछ लड़के और लड़कियां बाथरूम के गीजर में कैमरा लगा कर वीडियो बना लिया है. उक्त वीडियो भेज कर गलत गलत चैट करने को कहते है. इस मामले में सात नामजद सहित कुछ लड़कियां भी शामिल है. उन्होंने वार्डन पर आरोपित करते हुए कहा है कि वार्डन से शिकायत करने पर भी कोई करवाई नहीं होता है.

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024