कनैला गांव में दहेज को ले विवाहिता की हत्या, पति समेत छह पर प्राथमिकी

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
सिवान के कनैला गांव में सोमवार की देर शाम ससुराल वालों ने दहेज के लिए एक विवाहिता की मारपीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। इस मामले में मृतका के पिता ने थाने में आवेदन देकर मृतका के पति समेत छह लोगों को आरोपित किया है। मृतका कनैला निवासी बृजबिहारी चौहान की पत्नी रीना देवी बताई जाती है। मृतका के पिता असांव थाना क्षेत्र के सदलपुर निवासी हरि चौहान ने बताया कि वह अपनी पुत्री रीना देवी की शादी 2015 में दरौली थाना क्षेत्र के कनैला निवासी रामप्रवेश चौहान के पुत्र बृजबिहारी चौहान के साथ उचित दान दहेज दे कर की थी। विगत छह माह से और दहेज की मांग को लेकर मेरी पुत्री को ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किया जाता था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इधर एक माह से मेरी पुत्री को ससुराल वाले अधिक प्रताड़ित कर रहे थे। साथ ही मोबाइल से बातचीत भी नहीं करने देते थे। जब पुत्री से मिलने गया तो उसके ससुराल वालों ने मिलने नहीं दिया। इस दौरान सोमवार की शाम उसके ससुराल वालों ने मारपीट कर मेरी पुत्री की हत्या कर दी। जब उसके ससुराल वाले आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार करने ले जा रहे थे तभी गांव वालों ने मोबाइल से मेरी पुत्री रीना की मौत की सूचना दी। सूचना मिलते ही मैं अपनी पुत्री के ससुराल कनैला पहुंच कर पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। इस मामले में मृतका के पति बृजबिहारी चौहान, ससुर रामप्रवेश चौहान, भसुर सुंदर चौहान, देवर शिव कुमार चौहान, सास ललिता देवी, पुत्री संगीत देवी को आरोपित किया है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। घटना के बाद सभी आरोपित घर छोड़ फरार बताए जाते हैं।