नौतन: मुरारपट्टी में लघु उद्योग का हुआ शुभारंभ, युवाओं को मिलेगा रोजगार

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के नौतन प्रखंड क्षेत्र के मुरारपट्टी में राणा इंडस्ट्रीज नामक लघु उद्योग का शुभारंभ दो दिन पूर्व में किया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न तरह के घरेलू उपयोग की वस्तुओं का निर्माण किया जाएगा। इस लघु उद्योग के शुरू होने से लगभग दर्जन भर लोगों को रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है। उक्त बातें राणा इंडस्ट्रीज के उद्घाटन में पहुंचे जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहीं। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा, कि मौजूदा समय में जहां युवाओं और युवतियों रोजगार की तलाश है, ऐसे समय में राणा इंडस्ट्रीज द्वारा रोजगार सृजन न सिर्फ परिवार के लोगों को रोजगार मिलेगा, बल्कि इससे दूसरों को भी रोजगार के अवसर मिलेंगे। मुरारपट्टी मुखिया हवलदार अंसारी ने कहा कि यह लघु उद्योग पंचायत में रोजगार के क्षेत्र में एक अच्छी शुरुआत है।

यह पंचायत को सुदृढ़ व समृद्ध बनाने की दिशा में एक सार्थक पहल है। इसलिए इसके विस्तार के लिए सभी को हर संभव सहयोग करना चाहिए। सरपंच तारा कुमार ने कहा कि राणा इंडस्ट्रीज के खुलने से नई पीढ़ी के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी, जिससे वे नये रोजगार सृजन करने के लिए प्रयास करेंगे। वहीं जिला परिषद बेबी देवी ने इंडस्ट्रीज की संस्थापक जरीना खातून को इलाके का रोल मॉडल बताया और कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए यह एक सराहनीय शुरुआत है। इससे यहा के युवाओं और युवतियों में रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी।

नौतन प्रखंड के जीविका बीपीएम तारिक रिजवी ने राणा इंडस्ट्रीज के खुलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। जरीना खातून द्वारा राणा इंडस्ट्रीज की शुरुआत महिला सशक्तिकरण की एक मिसाल साबित होगी। गौरतलब है कि राणा इंडस्ट्रीज के द्वारा जीविका हैंडवास, जीविका डिटर्जेंट पाउडर, जीविका फ्लोर क्लीनर, जीविका टॉयलेट क्लीनर, जीविका डिसवॉश टब, जीविका लिक्विड डिटर्जेंट, जीविका डिस बार इत्यादि विभिन्न घरेलू उपयोग की वस्तुओं का निर्माण किया जा रहा है। मौके पर बीबीसी प्रतिनिधि दीनदयाल बिंद, ओमप्रकाश यादव, फिरोज अंसारी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024