शादियों में गिफ्ट-कैश की जगह PHONE PE करो, बिहार के इस गांव में शादी का न्योता फोन पे से लिया जा रहा, PM के कैशलेस इंडिया से प्रेरित

0

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैशलेस इंडिया का असर अब गांव मोहल्ले में भी देखने को मिल रहा। अब लोग शादी समारोह में नेवता के लिए कैशलेस का इस्तेमाल कर रहे। लोगों को इससे काफी सहूलियत मिल रही है। दरअसल कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलबंव गांव से एक बारात नगर थाना क्षेत्र के इन्दरवां गांव में आई थीय, जिसमें एक पोस्टर लगाया गया था न्योता PHONE PE accepted here।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

जब इस बारे में वहां न्योता ले रहे युवक से पूछा गया तो युवक ने बताया कि प्रधानमंत्री का डिजिटल इंडिया और कैशलेस की बात से हम लोगों ने प्रेरित होकर phone pay से न्योता लेने का फैसला किया। इससे कई फायदे हैं। हिसाब में भी गड़बड़ी नहीं होती है और जल्दी पेमेंट भी हो जाता।

न्योता के दौरान चेंज लेने देने का लफड़ा भी नही रहता है। इन सभी चीजों से हम बच जाते हैं और लोग भी आसानी से phone pay से नेवता कर रहे। ऐसे में हम सभी प्रधानमंत्री की इस कैशलेस की बात से प्रेरित होकर नेवता phone pay से ले रहे हैं।

दरअसल जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से कैशलेस इंडिया को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री की इस कैशलेस इंडिया बनाने में काफी सफलता भी हासिल हुई है। अब यह कैसे इंडिया गांव कस्बे तक पहुंच गया है लोग छोटी बड़ी पेमेंट भी कैशलेस ही कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री की कैशलेस योजना सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है।