सीवान में ऑन ड्यूटी ASI को पीटा, लाठी-डंडों से मारपीट कर किया गंभीर रूप से घायल, शराब पीकर हंगामा करने की सूचना पर पहुंचे थे पुलिसकर्मी

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के मिलिट्री रतनपुरा गांव में शुक्रवार की देर रात शराब पीकर दो भाइयों की आपस में झगड़ने की सूचना मिलने के बाद पहुंचे ASI की मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर देना का मामला प्रकाश में आया है। बकायदा थाने के ASI विनोद कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस मामले में ASI विनोद कुमार ने मिलिट्री रतनपुरा गांव निवासी रिटायर्ड आर्मी के जवान राम नरेश साह समेत उनके एक पुत्र आर्मी ऑफिसर सोनू कुमार उर्फ कृष्णा और दूसरा भाई मोनू कुमार को आरोपित किया है। घटना के संबंध में ASI विनोद कुमार ने बताया कि शुक्रवार की देर रात खाना खाकर सो रहे थे। तभी महाराजगंज थानाध्यक्ष रणधीर कुमार का फोन आया कि मिलिट्री रतनपुरा गांव में दारू पीकर आपस में झगड़ा कर रहा है। सूचना मिलने के बाद वाह उनके घर पहुंचे थे इसी दौरान झुंड में परिवार के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। महाराजगंज थाने में पदस्थापित ASI विनोद कुमार अपने दल बल के साथ मिलिट्री रतनपुरा गांव के रिटायर्ड आर्मी के जवान राम नरेश साह के यहां पहुँचे ASI ने बताया कि चौकीदार को लेकर गाड़ी से जैसे ही उनके दरवाजे पर कदम रखा तभी एक के बाद एक परिवार की महिला,बच्चे,बूढ़े लड़की सभी एक झुंड में उनके ऊपर हमला कर दिया। ASI ने मीडिया के सामने दी गई अपने बयान में कहा है कि आर्मी ऑफिसर सोनू कुमार उर्फ कृष्णा ने अपराधी की तरह पकड़ कर हमला किया।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

दूसरे पक्ष ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

वहीं मिलिट्री रतनपुरा गांव निवासी आरोपित परिवार की महिला मतिशरा देवी ने बताया कि उनके परिवार के दोनों लड़के लेनदेन को लेकर आपस में लड़ झगड़ रहे थे। इसी दौरान पंचायत के चौकीदार वकील मांझी दरवाजे पर पहुंच गया। इसके बाद दोनों भाई गुस्सा हो गए और चौकीदार को भला बुरा कहते हुए आपसी लड़ाई बताते हुए खदेड़ दिया। इसके बाद चौकीदार ने थानाध्यक्ष को फोन कर दो गाड़ी पुलिस बल को वहां पर बुलवा लिया। महिला ने बताया कि पहुंचते ही पुलिस कर्मियों ने परिवार के सभी सदस्यों को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की और बाहर दरवाजे पर लगी गाड़ी की शीशा तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया है।

क्या करते है एसडीपीओ

इस संबंध में महाराजगंज एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि ASI विनोद कुमार के बयान पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। रात में रेट भी किया गया था लेकिन आरोपीत तभी मौके से फरार है।