अलग अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत,छह घायल, सड़क जाम कर प्रदर्शन

0
accident in barhariya

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के विभिन्न जगहों पर शुक्रवार को हुई सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए। घटना के बाद मृतक व पीड़ित के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार पहली घटना बड़हरिया थाना क्षेत्र लकड़ी दरगाह बाजार के आगे पश्चिम दुधहीवारी गांव स्थित आरसी कॉलेज के पास शुक्रवार की दोपहर हुई, जहां बाइक और बस की सीधी टक्कर में एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़का रोहड़ा गांव के बलिंद्र प्रसाद का 22 वर्षीय पुत्र आनंद कुमार प्रसाद बताया जाता है। वह अपने घर से लकड़ी दरगाह होते हुए मीरगंज किसी काम से जा रहा था। मीरगंज की तरफ से स्कूल बस लकड़ी बाजार के तरफ आ रही थी। इसी बीच जैसे ही आनंद कुमार लकड़ी दरगाह बाजार से आगे दुधहीबारी गांव के सामने आरसी कॉलेज के पास पहुंचा स्कूल बस की चपेट में आ गया। धक्का लगने से युवक बाइक समेत सड़क पर गिर गया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई और उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना के बाद निजी स्कूल बस चालक बस को लेकर भागने सफल हो गया। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना बड़हरिया पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृत युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा गया है। मृतक के पिता बलिंद्र प्रसाद और माता दहाड़ मारकर रोने लगे। दोनो रोते-रोते रह रह कर बेहोश हो जा रहे थे। ग्रामीण दोनों को संभाल रहे थे। पोस्टमार्टम के बाद गांव में जैसे आनंद का शव पहुंचा ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मुआवजा की मांग तथा चालक की गिरफ्तारी को ले सड़क जाम कर दिया। मौके पर बीडीओ अशोक कुमार, सीओ गौरव प्रकाश तथा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार दलबल के साथ पहुंच कर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि मृतक के परिजन को उचित मुआवजा दिया जाएगा तथा चालक को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।accident sadak jaamवहीं दूसरी ओर पचरुखी प्रखंड के गोपालपुर में हुई। जहां दो कार की सीधी टक्कर में कार में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही थी। स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को पचरुखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया,जिसमें एक की स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों द्वारा उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि एक बैगनआर कार सिवान से बरियारपुर जा रही थी तभी गोपालपुर में साइकिल से गम्हरिया रुपये लेने जा रहे गोपालपुर निवासी भोला महतो को कार के चालक ने धक्का मार दिया और गाड़ी को तेज रफ्तार में लेकर भागने लगा, इसी बीच गम्हरिया बाजार में छपरा की ओर से आ रही आल्टो उक्त कार की सीधी टक्कर हो गई। जिसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। घायलों में भोला महतो की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है, जबकि अाल्टो कार में सवार घायलों का इलाज पचरुखी पीएचसी में चल रहा है। घायलों में ड्राइवर छोटेलाल मांझी,मालिक राधेश्याम सिंह, पत्नी मनोरमा देवी, बहु रचना देवी, पोता विषम कुमार है। सभी छपरा जिले के एक गांव के हैं जो छपरा से छठ पूजा के बाद अपने नया मकान गोरखपुर में फातिमा अस्पताल जा रहे थे। घटना के बाद बैगनआर चालक फरार है। चालक सिवान का ही बताया जाता है। पुलिस दोनों गाड़ी को कब्जा लेकर मामले की जांच कर रही है।

काफी तेजतर्रार युवक था आनंद कुमार

आनंद कुमार प्रसाद काफी तेजतर्रार युवक था। उसकी शादी नहीं हुई थी। ग्रामीणों के अनुसार मृतक काफी मिलनसार युवक था। वह क्रिकेट खेल का शौकीन था। मृतक के पिता ने बताया कि आनंद कुमार क्रिकेटर बन कर देश के लिए खेलने के लिए क्रिकेट एकेडमी का पता कर रहा था।

मृतक का फाइल फोटो
मृतक का फाइल फोटो

शव पहुंचते ही गांव में मचा कोहराम

आनंद कुमार प्रसाद के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके गांव बड़का रोहड़ा पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। उसके मां-बाप के चीत्कार से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। उसकी मां रह-रहकर बेहोश हो जा रही थी जिसे वहां वहां उपस्थित ग्रामीण संभाल रहे थे। परिजनों के चीत्कार से वहां उपस्थित लोगों की आंखें नम हो जा रही थी।