पटना को SSP समेत कई जिलों को मिलेंगे नए SP….बिहार के 31 IPS अफसरों का हो गया प्रोमोशन….

0

पटना: बिहार की राजधानी पटना के SSP समेत कई जिलों SP का प्रमोशन मिलने के बाद कई जिलों को नया SP मिलेगा। इसके साथ दो रेंज के IG का ADG में प्रमोशन के बाद उस रेंज में भी नये IG की पोस्टिंग होगी। दरअसल, गृह विभाग ने शुक्रवार की देर रात 31 आइपीएस अफसरों को प्रोन्नति दी है। इनमें पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी शामिल हैं। सरकार की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 1992 बैच के आइपीएस अफसर अमरेंद्र कुमार अंबेडकर को एडीजी से पुलिस महानिदेशक (डीजी) रैंक में प्रोन्नति दी गई है। आइपीएस अफसर प्रवीण वशिष्ठ और प्रीता वर्मा को डीजी रैंक में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। यह प्रोन्नति एक जनवरी 2022 या प्रोन्नत कोटि में पदस्थापन के समय से प्रभावी होगी। पटना के रेंज आइजी संजय सिंह और 97 बैच के आइपीएस मुजफ्फरपुर के IG अजिताभ कुमार को एडीजी बनाया गया है। इसलिए इन जगहों पर भी नई पोस्टिंग होगी। बिहार में दो अफसरों को आइजी से ADG, पांच अफसरों को डीआइजी से आइजी और 13 अफसराें को प्रोमोशन देकर डीआइजी बनाया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

विनय कुमार, प्रांतोष कुमार दास, पंकज सिन्हा, ललन मोहन प्रसाद, जितेंद्र मिश्र। इन्हें DIG से IG में प्रोन्नति दी गयी है। सुनील कुमार, उपेंद्र कुमार शर्मा, सत्यवीर सिंह, विकास बर्मन, निताशा गुड़िया, किम, मनोज कुमार, संजय कुमार, विकास कुमार, दिलीप कुमार मिश्र, अश्विनी कुमार, अमजद अली, अरविंद ठाकुर को SP से DIG में प्रोन्नति दी गयी है। इनमें से निताशा गुड़िया भागलपुर में, मनोज कुमार सुपौल में, उपेंद्र कुमार शर्मा पटना में और विकास कुमार कटिहार में SP के रुप में पोस्टेड हैं। इनके DIG बनने के बाद इनके जगह पर नए SP की पोस्टिंग होगी।

इसके अलावा कई जिले ऐसे हैं जहां पर तैनात SP ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है उन्हें भी हटाया जा सकता है। इनमें किशनगंज, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, मोतिहारी के नाम है।

नवीन चंद्र झा, बाबूराम, जयंत कांत, मानवजीत सिंह ढिल्लो, हरप्रीत कौर, मोहम्मद अब्दुल्ला, विनोद कुमार। 2008 बैच के आइपीएस अफसर विवेकानंद को कनीय प्रशासनिक कोटि से से प्रवर कोटि वेतनमान में प्रोन्नति दी गई है। सबसे अधिक लोगों की नजर पटना के नए एसएसपी के नाम पर है।आपको बता दें कि पटना के एसएसपी का नाम मुख्‍यमंत्री आवास से ही फाइनल किया जाता है।