पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से लोगों का फूटा गुस्सा, पथराव-हवाई फायरिंग, कई पुलिस वाले घायल

0

पटना: जहानाबाद के घोसी थाना परिसर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों ने शव को जबरिया अपने कब्जे में लेने की कोशिश की तो पुलिस ने बल प्रयोग किया। इस पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में कई पुलिस वाले घायल हो गए। भारी भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और किसी तरह स्थिति को संभाला।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

बाइक चोरी के आरोप में पकड़ा था

बताया जाता है कि पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में लखावर गांव से 25 वर्षीय युवक गेसी कुमार को पूछताछ के लिए थाने लाई थी। इसके बाद पुलिस परिजनों की उपस्थिति में गुरुवार की सुबह 9 बजे उसे भोजन कराया। भोजन के बाद युवक एक कमरे के समीप बैठा था। तभी वह मोबाइल चार्जर को खिड़की में बांधकर फांसी लगा ली। जैसे ही खिड़की से युवक कुछ संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया। चौकीदार ने मामले की सूचना थानाध्यक्ष को दी। थानाध्यक्ष समेत मौके पर पहुंचे पूर्व प्रखंड प्रमुख सुनील कुमार समेत कई लोगों ने आनन-फानन में युवक को बाहर निकाला। तब तक युवक ने दम तोड़ दिया था।

पुलिस पर फूटा गुस्सा, वाहन का शीशा तोड़ा

घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना के बाद एसपी दीपक रंजन, एसडीपीओ अशोक पांडेय पहुंचे। खबर आग की तरह फैली तो युवक के परिजन भी आ गए। इसके बाद थाना परिसर में लोगों की भीड़ लगा गयी। घोसी थाने के अंदर ही हंगामा शुरू हो गया।

इसी दौरान कुछ लोग युवक के शव को बाहर ले जाने लगे तो पुलिस वालों ने रोकने की कोशिश की। इस पर नोकझोंक शुरू हो गई और कुछ लोगों ने थाना परिसर के बाहर से पथराव शुरू कर दिया। इससे एसडीपीओ व अन्य पुलिसकर्मी चोटिल गए। एक पुलिस वाहन का शीशा टूट गया।

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ने की कोशिश की। मामला और गंभीर होता देख पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। पुलिस के कड़े तेवर देख हंगामा करने वाले लोग भाग निकले। इस बीच शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।