सिवान इंडियन बैंक लूट कांड सहित कई मामलों का पुलिस ने किया भंडाफोड़

0
  • सीएसपी लूट कांड में पुलिस ने 50 हजार रुपए सहित तीन अपराधियों को पकड़ा
  • मेरहीं व हुसैना बंगरा डकैती कांड में लूट के सामान सहित दो अपराधी हुए गिरफ्तार

परवेज अख्तर/सिवान: पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व हुए इंडियन बैंक लूट कांड, गुरुवार को हुए सीएसपी लुट कांड एवं कुछ दिनों पूर्व एमएच नगर थाना क्षेत्र के मेरहीं एवं सिसवन थाना क्षेत्र के हुसैना बंगरा गांव में हुई डकैती कांड का भंडाफोड़ कर दिया है. पुलिस ने इंडियन बैंक लूट कांड में एक अपराधी को लूट के दो लाख रुपए सहित एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं गुरुवार को बसंतपुर थाना क्षेत्र के शहरकोला बाजार स्थित एसबीआई सीएसपी से हुए लूट कांड में पुलिस ने एक अपराधी को लूट के 50 हजार रुपए एवं लूट कांड में प्रयुक्त हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.एमएच नगर थाना क्षेत्र के मेरहीं एवं सिसवन थाना क्षेत्र के हुसैना बंगरा गांव में हुई डकैती कांड में पुलिस ने दो अपराधियों को लूट के आभूषण एवं कीमती कपड़ों के साथ गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पुलिस अधीक्षक श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि नगर थाने के राजेंद्र पथ स्थित इंडियन बैंक की शाखा एक से अपराधियों ने दिनदहाड़े 22 लाख 44 हजार 116 रुपए लूट लिए थे. उन्होंने बताया कि घटना के बाद अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी सदर सीवान श्री जितेंद्र पांडे के नेतृत्व में टीम गठित कर आसूचना संकलन कर कांड मे संलिप्त अज्ञात अपराधकर्मियों को चिन्हित कर छापामारी किया गया तथा कांड में संलिप्त एक अपराधी सविन्द्र महतो उर्फ भुअर को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधी जीबी नगर थाना क्षेत्र के भरतपुरा निवासी जगमोहन महतो का पुत्र है. उन्होंने बताया कि उसके स्वीकृति बयान के आधार पर उसके घर छापेमारी कर लुटे गये रुपये में से 2 लाख रुपये बरामद किया गया है. घटना में शामिल अन्य अपराधकर्मियों के विरुद्ध गिरफ्तारी एवं लुटी गये शेष रुपये की बरामदगी हेतु छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी का अपराधिक इतिहास है.उसके विरुद्ध आधा दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है.उन्होंने बताया कि इस मामले में एक अपराधी श्री प्रकाश तिवारी जो एक हत्या के मामले में कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है.पुलिस उसे रिमांड पर लेकर बैंक लूट कांड में पूछताछ करेगी. एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना के उद्भेदन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री जितेंद्र पांडे, नगर थाना अध्यक्ष जयप्रकाश पंडित, जीबी नगर थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, मैरवा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, पचरुखी थाना अध्यक्ष ददन सिंह, सराय ओपी थाना अध्यक्ष तनवीर आलम, सूचना शाखा प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह,नगर थाने के पुअनी अखिलेश पासवान एवं राजेश कुमार सिंह ने सहयोग किया.

इधर एमएच नगर थाना क्षेत्र के मेरही निवासी दिनेश सिंह के घर में करीब 12 से 13 अज्ञात हथियार से लैस अपराधियों द्वारा गृहस्वामी व ग्रामीणों से मारपीट व गोलीमार कर जख्मी करते हुए करीब दस लाख की संपत्ति लूट ली गई थी. इसी तरह सिसवन थाना क्षेत्र के हुसैना में करीब 09 से 10 अपराधियों द्वारा अमरेंद्र सिंह के घर में दस लाख रुपया, गहना व अन्य सामग्री लूट लिया गया था.उक्त दोनों हीं मामले का एसपी श्री सिन्हा ने खुलासा किया. इस मामले में रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के गभीरार गांव निवासी सुनील सिंह व सुरेश चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. यही नहीं सुनील सिंह की निशानदेही पर उसके घर से लूटा गया जेवर, कपड़ा आदि बरामद किया गया.