सिवान में डीएम के हस्तक्षेप के बाद सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त

0
hadtal

परवेज़ अख्तर/सिवान:
पिछले आठ दिनों से जारी सफाई कर्मियों की हड़ताल गुरुवार को जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय के हस्तक्षेप बाद समाप्त हो गई। गुरुवार को डीएम कार्यालय में कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार व नगर सभापति सिधु सिंह की मौजूदगी में हुए समझौते के बाद सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले लिया। इस दौरान सफाईकर्मी प्रिस कुमार पांडेय की संविदा बहाल करने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर अडिग हो गये। डीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश देते हुए सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि आपसी समन्वय स्थापित कर हड़ताल को जल्द से जल्द समाप्त करवा लिया जाए। प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन से संतुष्ट सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले लिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रिस कुमार पांडेय की संविदा पुन: बहाल करने पर नप सभापति व कार्यपालक पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से अपनी सहमति जताई। साथ ही हड़ताल की अवधि के वेतन का भुगतान करने, पटना नगर निगम की तर्ज पर कोविड 19 को देखते हुए दस लाख का बीमा करने, संविदाकर्मियों की ईपीएफ की राशि का ब्यौरा सभी कर्मियों को देने, सफाईकर्मियों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराने, सफाईकर्मियों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर प्रोन्नति का लाभ देने, बेतिया नगर परिषद की तर्ज पर 13 हजार 500 रुपये वेतन भुगतान करने, सहित मांगों के लिए उन्होंने अगले बैठक में प्रस्ताव रखते हुए विभाग से मार्गदर्शन के आलोक में कार्रवाई करने की बातें कही।

मौके पर पार्षद रंजना श्रीवास्तव, जयप्रकाश गुप्ता, समेत एक्टू जिला संयोजक व यूनियन अध्यक्ष अमित कुमार गौड़ व अन्य सफाईकर्मी मौजूद थे। आज से होगा कचरे का उठाव पिछले आठ दिनों से कचरे के अंबार पर खड़े शहर में शुक्रवार से कचरा का उठाव होगा। सफाई कर्मियों ने बताया कि वे सभी शुक्रवार से अपने कार्य पर ससमय पहुंचेंगे और कचरे का उठाव डोर टू डोर के साथ सड़कों से भी करेंगे।