एनआरसी और सीएए के विरोध में महागठबंधन के नेता उतरे सड़कों पर

0

शहर की दुकानें रही बंद यातायात ठप, सीवान में दिखा बंद का असर

परवेज अख्तर/सीवान :- नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद, अमित शाह मुर्दाबाद, केंद्र सरकार होश में आओ, सीएए वापस लो जैसे नारों के साथ आज सुबह से ही महागठबंधन के सहयोगी दलों राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी एवं वीआईपी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए और नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में जमकर नारेबाजी की और जगह-जगह यातायात को बाधित कर दिया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनता दल के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ नीतीश सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं की असुरक्षा, बलात्कार ,लूट एवं कानून व्यवस्था के मामले को लेकर महागठबंधन के सहयोगी दलों द्वारा 21 दिसंबर को बिहार बंद की घोषणा की गई थी और इस घोषणा के कड़ी में सीवान बंद का भी आयोजन किया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

बंद को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के संसदीय बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री अवध बिहारी चौधरी के नेतृत्व में बंदी के पूर्व संध्या पर आक्रोश एवं मसाल मार्च निकाला गया। बंदी को लेकर आज सुबह पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी के आवास पर अहले सुबह से ही राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना शुरू हुआ जो प्रातः 7:00 सड़कों पर उतर गया और राजद कार्यकर्ताओं ने कई जगह गांधीगिरी भी दिखाई और लोगों को गुलाब का फूल देकर बंद में सहयोग करने की अपील की। बंद को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के अनुषांगिक संगठनों द्वारा अलग-अलग टुकड़िया बनाकर शहर के विभिन्न मोहल्लों में मार्च किया गया।

मार्च बाद में शहर के जेपी चौक पर आकर समाप्त हुआ। जहां राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष परमात्मा राम ने मार्च को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था लूट हत्या बलात्कार एवं भ्रष्टाचार से देश और प्रदेश कराह रहा है। लेकिन केंद्र के मोदी और बिहार के सुशासन बाबू को इसकी चिंता नहीं है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ विद्युत शेखर पांडेय के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी शहर को बंद कराने में महागठबंधन कार्यकर्ताओं का सहयोग किया और जयप्रकाश चौक पर जमकर नारेबाजी की कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि एनआरसी एवं सीएए कानून देश को गलत दिशा में ले जाने वाला कानून है उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है अपराध की घटना काफी बढ़ गया है फिर भी सरकार सोई हुई है और इसी को लेकर महागठबंधन द्वारा बंद का आयोजन किया गया है युवा नेता रिजवान अहमद ने बिहार बंद को सफल बनाने के लिए सिवान के व्यवसायियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि एनआरसी और सीएए कानून राष्ट्र विरोधी है और इसे हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।siwan band इस अवसर पर पूर्व मंत्री इंद्रदेव प्रसाद, पूर्व प्रत्याशी चंद्रमा प्रसाद, मोहम्मद महमूद हसन अंसारी ,ओसीयर यादव, बबन यादव, कृष्णा देवी,पूर्व जिप अध्यक्ष लीलावती गिरी, एहतेशाम उल हक सिद्दीकी, दरोगा खान, रमाकांत सिंह, मेराज अहमद, उपेंद्र पांडेय, सोहेल अहमद , मथुरा पंडित, विनय चंद श्रीवास्तव, अदनान अहमद सिद्दीकी रेनू यादव, कृष्णा देवी, अजय चौहान, गौतम यादव, शशि यादव, हरेंद्र सिंह पटेल, उमेश यादव, मुन्ना शाही, उपेंद्र साहनी, हेमंत सिंह कुशवाहा रामदुलार वर्मा, डॉ प्रकाश चंद्र, ओमप्रकाश कुशवाहा, समेत सैकड़ों राजद कांग्रेस वीआईपी कार्यकर्ता मौजूद थे।

dukandar
सिवान में बंदी के बाद दुकान के बाहर बैठा दुकानदार