सिसवन: गहमागहमी के बीच हुई पंचायत समिति की बैठक, छाए रहे कई मुद्दे

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड मुख्यालय स्थित आंबेडकर सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र साह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जन वितरण प्रणाली और शिक्षा व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर आक्रोश जताया गया। बैठक में मौजूद संबंधित अधिकारियों से समिति सदस्यों ने इसको लेकर की जा रही कार्रवाई का जवाब भी मांगा। रामगढ़ पंचायत समिति सदस्य नंदकिशोर सिंह ने कहा कि खाद्य आपूर्ति वितरण में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए। बीडीसी दिवाकर तिवारी ने शिक्षा विभाग में व्यापक भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। उन्होंने एक ही विद्यालयों में कई साल से जमे शिक्षकों का मुद्दा उठाया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

उन्होंने कहा कि इस पर शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मीनू कुमारी ने कहा कि विद्यालय की जांच की गई हैं।इसके आलावा बैठक में जनप्रतिनिधियो द्वारा स्वास्थ्य, जलापूर्ति, बिजली, मनरेगा, आवास योजना से संबंधित मुद्दा उठाया गया। बैठक में बीडीओ सूरज कुमार सिंह, पंचायती राज पदाधिकारी कुमारी विभा, सीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज, पीओ सुबोध कुमार, आपूर्ति पदाधिकारी रेयाज अहमद, बिजली विभाग के अधिकारी सहित ग्यासपुर के मुखिया दिलीप साह, कुणाल सिंह, शैलेश तिवारी, मुन्ना पासवान, श्वेता तिवारी, समिति सदस्य मधुमाला देवी आदि मौजूद थे।

दर्जनों जनप्रतिनिधि रहे बैठक से अलग :

पंचायत समिति बैठक में जिप सदस्य ब्रजेश कुमार सिंह, जिप सदस्या शारदा देवी, भीखपुर पंचायत के मुखिया बबीता सिंह, नयागांव पंचायत के मुखिया मीरा देवी, रामगढ़ कचनार पंचायत के मुखिया ई. ओमप्रकाश यादव सहित कई बीडीसी सदस्य बैठक में मौजूद नहीं थे।