सिवान: सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक को दी गई विदाई

0

परवेज अख्तर/सिवान: सेवानिवृत्त हुए शिक्षक शिवजी सिंह के सम्मान में सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के रामवि मझवलिया में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक विश्वमोहन सिंह के द्वारा किया गया. जब कि मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत के मुखिया मंजेश बैठा, पूर्व सरपंच कृष्ण किशोर सिन्हा, उत्क्रमित उच्च विद्यालय चकरा के प्रधानाध्यापक विकास दत्ता, शिक्षक विनय सिंह, पूर्व सीआरसीसी विनय प्रकाश राम, राजकिशोर बैठा, दिनेश सिंह, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक राधेश्याम सिंह ने कहा कि अपने 14 साल 11 माह के कार्यकाल के दौरान सराहनीय कार्यों के बल पर अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक की कमी विद्यालय को सदैव खलेगी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

WhatsApp Image 2022 02 28 at 8.03.12 PM

विशिष्ट अतिथि विश्वमोहन सिंह ने बताया कि खेल व शिक्षा दोनों में समान रूप से आधिपत्य स्थापित करने वाले मधुभाषी, कर्मठ व सौम्य स्वभाव के धनी शिवजी सिंह के कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम होगी. विद्यालय के शिक्षक मो यूनुस अंसारी, अरुण कुमार व जवाहर सिंह ने बताया कि श्री सिंह ने शिक्षा के साथ बच्चों को अनुशासन में रहकर संस्कारित करने का जो अनुठा प्रयास किया है वो विद्यालय परिवार की स्मृति में सदैव कैद रहेगी. सेवानिवृत्त शिक्षक को पुष्पमाला, स्मृति चिह्न भेंटकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

भावविह्वल शिक्षक शिवजी सिंह ने विद्यालय परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय से उन्हें जो प्यार व सम्मान मिला है, उसे वह कभी भूला नहीं सकते. वहीं विद्यालय के शिक्षक जितेंद्र कुमार यादव, सुनील शंकर व शैलेश कुमार ने श्री सिंह के द्वारा की गई कई सेवाओ व खट्टे मीठे अनुभवों को साझा किया. मौके पर जितेंद्र सिंह, शिक्षिका अनीता कुमारी, सुनीता कुमारी व रमिता कुमारी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे.