सिवान: सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक को दी गई विदाई

परवेज अख्तर/सिवान: सेवानिवृत्त हुए शिक्षक शिवजी सिंह के सम्मान में सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के रामवि मझवलिया में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक विश्वमोहन सिंह के द्वारा किया गया. जब कि मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत के मुखिया मंजेश बैठा, पूर्व सरपंच कृष्ण किशोर सिन्हा, उत्क्रमित उच्च विद्यालय चकरा के प्रधानाध्यापक विकास दत्ता, शिक्षक विनय सिंह, पूर्व सीआरसीसी विनय प्रकाश राम, राजकिशोर बैठा, दिनेश सिंह, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक राधेश्याम सिंह ने कहा कि अपने 14 साल 11 माह के कार्यकाल के दौरान सराहनीय कार्यों के बल पर अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक की कमी विद्यालय को सदैव खलेगी.

विशिष्ट अतिथि विश्वमोहन सिंह ने बताया कि खेल व शिक्षा दोनों में समान रूप से आधिपत्य स्थापित करने वाले मधुभाषी, कर्मठ व सौम्य स्वभाव के धनी शिवजी सिंह के कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम होगी. विद्यालय के शिक्षक मो यूनुस अंसारी, अरुण कुमार व जवाहर सिंह ने बताया कि श्री सिंह ने शिक्षा के साथ बच्चों को अनुशासन में रहकर संस्कारित करने का जो अनुठा प्रयास किया है वो विद्यालय परिवार की स्मृति में सदैव कैद रहेगी. सेवानिवृत्त शिक्षक को पुष्पमाला, स्मृति चिह्न भेंटकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

भावविह्वल शिक्षक शिवजी सिंह ने विद्यालय परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय से उन्हें जो प्यार व सम्मान मिला है, उसे वह कभी भूला नहीं सकते. वहीं विद्यालय के शिक्षक जितेंद्र कुमार यादव, सुनील शंकर व शैलेश कुमार ने श्री सिंह के द्वारा की गई कई सेवाओ व खट्टे मीठे अनुभवों को साझा किया. मौके पर जितेंद्र सिंह, शिक्षिका अनीता कुमारी, सुनीता कुमारी व रमिता कुमारी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे.

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024