सिवान: सीबीएसई 12वीं के परीक्षाफल देख सिवान के विद्यार्थी गदगद

0

परवेज अख्तर/सिवान: शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं का परीक्षाफल घोषित होते ही विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल पड़े। सभी गदगद हैं। विद्यार्थियों की सफलता पर स्वजनों तथा शिक्षकों में खुशी का माहौल है। शिक्षक तथा स्वजनों बच्चों की इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

संघमित्रा स्कूल के बच्चों का 12 वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन

शहर के सूता मिल स्थित संघमित्रा पब्लिक स्कूल का 12वीं का परीक्षाफल उत्कृष्ट रहा है। विद्यालय के सभी बच्चों ने बेहतर अंक हासिल कर सफलता का परचम लहराया है। विज्ञान संकाय में ईशा मिश्रा ने सर्वाधिक 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय व अपने माता-पिता का मान बढ़ाया है। वह विद्यालय में अव्वल रही। वहीं वाणिज्य संकाय में विद्यालय टापर बनी सुहाना प्रवीण को 81 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं। प्राचार्या नवोनिता घोष ने बताया कि 12वीं में सभी बच्चे सफल रहे हैं। चार बच्चे 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इस विद्यालय के 90 फीसद बच्चों को मा‌र्क्स 60 से 80 प्रतिशत रहा है। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और बेहतर परिणाम के लिए शिक्षक गण एवं अभिभावकों को बधाई दी। विद्यालय के सचिव सह अधिवक्ता मनीष प्रसाद सिंह ने सभी सफल बच्चों के शुभकामनाएं दी।

डान बास्को के अंजन शर्मा बना विद्यालय टापर

शहर के वैशाखी स्थित डान बास्को हाई स्कूल के बच्चों ने भी 12वीं में बेहतर सफलता अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। छात्र अंजन कुमार शर्मा ने विज्ञान संकाय में 95 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। वहीं वाणिज्य संकाय में शालिनी गुप्ता ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय टापर बनी है। वहीं छात्र अवसान अब्दुल्ला ने विज्ञान संकाय में 90 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य ने बताया कि विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा है। विज्ञान और वाणिज्य संकाय के सभी छात्र-छात्राएं अच्छे मा‌र्क्स हासिल किए हैं। विद्यालय के निदेशक के कोशी वैद्यायन ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।

अधिवक्ता पुत्री ने 95 प्रतिशत अंक हासिल कर परिवार का बढ़ाया मान

सिविल कोर्ट में कार्यरत महिला अधिवक्ता संगीता सिंह की पुत्री वैष्णवी शिवांगी ने विज्ञान वर्ग में 95 प्रतिशत से अधिक अंक पाकर परिवार के साथ क्षेत्र का मान बढ़ाया है। वैष्णवी शिवांगी महाराजगंज थाना अंतर्गत कंगाली छपरा गांव की रहने वाली है। वह बनारस में रहकर सीबीएसई के साथ-साथ नीट की भी तैयारी कर रही है। वैष्णवी ने 10वीं की परीक्षा में भी 92 प्रतिशत अंक पाकर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया था।

सफल बच्चों व अभिभावकों का जेआर कान्वेंट में हुआ अभिनंदन

शुक्रवार को सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में जेआर कान्वेंट के परीक्षार्थियों ने शत प्रतिशत परिणाम लाकर स्कूल का मान बढ़ाया है। अव्वल आए बच्चों को उनके अभिभावकों संग स्कूल में अभिनंदन समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। स्कूल में 12वीं विज्ञान में निशा कुमारी कुशवाहा ने सर्वाधिक 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। वही रितिका राय ने 96.8 तथा अभिराज सिंह ने 94.6 अंक प्राप्त किया है। वाणिज्य में विनीत तिवारी ने सर्वाधिक 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। विद्यालय के संस्थापक सह चेयरमैन कर्मयोगी कुमार बिहारी पांडेय ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाए हुए सभी परीक्षार्थियों के अभिभावकों को शाल, बुके तथा स्वरचित अनुभूतियां पुस्तक देकर सम्मानित किया और कहा कि ये बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं और हमें शिक्षा द्वारा एक ऐसी पीढ़ी को तैयार करना है जो कर्म पर विश्वास करती हो ना कि फल पर। विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिजीत चक्रवर्ती ने बच्चों के साथ-साथ सभी शिक्षकों को उनके प्रयासों के लिए बधाई देते हुए कहा कि हमें राज्य स्तरीय टापर विद्यार्थी तैयार करने हैं और अगले सत्र में हमारे सभी विद्यार्थी 97 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले हो, जिसके लिए हमें आज से प्रयत्नशील रहना होगा। चेयरमैन के मित्र शिक्षाविद् शक्तिकांत दूबे ने अपनी गरिमामय उपस्थिति और आशीर्वचनों से विद्यार्थियों, अभिभावकों तथा शिक्षकों को कर्मपथ पर निरंतर आगे बढ़ते रहने का संदेश दिया। समारोह में वर्तमान सत्र के कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र – छात्राओं के साथ मैनेजर अनीश पांडे एवं शिक्षकगण उपस्थित रहें।

महावीरी स्कूल के बच्चों ने सीबीएसई 12वीं में लहराया परचम

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा परिणाम आते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे। महावीरी सरस्वती विद्यालय मंदिर विजय हाता के छात्र युवराज सिंह 95.6 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। वह विद्यालय का में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं विद्यालय की अंजलि एवं अभिषेक कुमार गोड़ 98.4 प्रतिशत अंक के साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। वहीं वाणिज्य में सुमन चौरसिया 93.4 प्रतिशत मा‌र्क्स लाकर प्रथम स्थान पर रही। इस विद्यालय के दर्जनों छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। छात्र-छात्राओं के इस सफलता पर विद्यालय के सचिव प्रो. शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, प्राचार्य वाणीकांत झा एवं कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश दुबे ने बच्चों की सफलता पर बधाई दी है। बधाई देने वालों में परीक्षा विभाग के अशोक कुमार सिंह, मंगलदेव राय, नवनीत कुमार, प्रवीण चंद्र मिश्र, हरिराम शर्मा, देवानंद आदि बधाई दी है।

महाराजगंज डीएवी के बच्चों का रहा शानदार प्रदर्शन

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में महाराजगंज उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल के बच्चों का शानदार प्रदर्शन रहा। विद्यालय की छात्रा प्रज्ञा कुमारी ने 471 अंक अर्थात 94.2 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय टापर रही। वहीं अमन द्विवेद्वी ने 93 प्रतिशत के साथ दूसरे तथा सदफ बशीर 92.8 तथा श्वेता कुमारी 92.8 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के परिणाम से खुश क्षेत्रीय निदेशक एसके झा, प्रबंधक रामाशीष राय तथा चेयरमैन ई. सुगें ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी है। वहीं महराजगंज के पुरानी बाजार निवासी प्रकाश पीयूष की पुत्री नैंसी पीयूष भी 95 प्रतिशत अंक प्राप्त परिवार के साथ महाराजगंज को गौरवान्वित की है। नैंसी की सफलता पर दादा शंकर प्रसाद समेत जदयू नेता सत्येंद्र ठाकुर, हरिशंकर आशीष, मंकेश्वर प्रसाद सर्राफ आदि ने बधाई दी है।