सिवान की पांच बेटियों को बिहार अंडर-19 टीम में मिली जगह

0
  • जिले की उर्वरा भूमि से निकली सीवान की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर दूसरी टीमों को मात देने का काम करेंगी
  • श्रुति कुमारी के हाथों में होगा क्रिकेट टीम की कमान
  • बेटियों का अथक परिश्रम और समर्पण रंग लाया है

परवेज अख्तर/सिवान: बेटियां किसी भी मायने में बेटों से कम नहीं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, विज्ञान और खेल में जब भी मौका मिला है, उन्होंने अपनी काबिलियत को प्रमाणित कराया है। एक बार फिर जिले की बेटियों ने खेल की दुनियां में अपना लोहा मनवाया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के तत्वाधान में चयन प्रक्रिया के दौरान उत्कृष्ठ प्रदर्शन के आधार पर बिहार अंडर 19 क्रिकेट महिला टीम के 22 सदस्यीय टीम में एक साथ जिले की पांच बेटियां चयनित हुई हैं। जानकारी के अनुसार टीम में शामिल खिलाड़ियों में श्रुति कुमारी, निष्ठा कुमारी, आर्या सेठ, सूर्या भारद्वाज व वैदेही यादव शामिल हैं। इनमें से श्रुति गुप्ता के हाथों में टीम का कमान सौंपे जाने की जानकारी दी गई है वहीं आर्या सेठ, सूर्या भारद्वाज व वैदेही का चयन टीम एकादश के लिए किया गया है। लोगों का मानना है कि बेटियों का अथक परिश्रम और खेल के प्रति समर्पण रंग लाया है। जिले की उर्वरा भूमि से निकली सीवान की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर दूसरी टीमों को मात देने का काम करेंगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

20 सितंबर से विशाखापत्तनम में होने वाले राज्यस्तरीय टीमों के साथ खेलेंगी

मिली जानकारी के अनुसार पटना में चयन प्रक्रिया के बाद टीम में शामिल खिलाड़ी विशाखापत्तनम में आगामी 20 सितंबर से आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। इस दौरान बिहार टीम का मुकाबला मध्य प्रदेश, केरल, हरियाणा, और बड़ौदा की टीम से होना निश्चित है। इधर डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल वी. आनंद ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके द्वारा खेल के दौरान उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन करने की उम्मीद जतायी है।

डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल की हैं चार छात्राएं

डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल के पीटी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि बिहार अंडर 19 क्रिकेट टीम में शामिल होने वाली पांच खिलाड़ियों में से चार हमारे संस्थान की छात्राएं हैं। कला, संस्कृति व शिक्षा के क्षेत्र में भी स्कूल अपना अहम योगदान देता आया है। शारीरिक शिक्षक जेएन जेना ने बताया कि खेल के क्षेत्र में भी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने काफी नाम रौशन किया है। श्रुति गुप्ता और आर्या सेठ ने पूर्व से ही बिहार अंडर-19 महिला टीम की हिस्सा रह चुकी हैं। इतना ही नहीं बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित चारों खिलाड़ियों के बदौलत डीएवी स्कूल्स के नेशनल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में पांच बार विजेता होने का गौरव प्राप्त है।