सिवान: दहा नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत, शव बरामद

0
  • मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गांव के समीप बरामद हुआ शव
  • सूचना पर पुलिस की नही पहुँचने से ग्रामीणों ने आधे घण्टे तक किया सड़क जाम
  • कलश यात्रा के दौरान बड़हरिया के बदर जीमी गांव के समीप डूबा था किशोर

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गांव के समीप ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह दहा नदी में तैरते  एक शव बरामद किया और इसकी सूचना स्थानीय थाना को दिया.शव की पहचान गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के हरखौली गांव निवासी गुड्डू सिंह का पुत्र अनीश कुमार के रूप में की गयी.घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह हरखौली वार्ड 14 स्थित मंदिर से एक कलश यात्रा निकाली गई थी.जहां तकरीबन हजारों की संख्या में कन्याओं ने बड़हरिया थाना क्षेत्र के बदरजिमी दहा नदी पूल के समीप जल भरा.जल भरने के दौरान चार साथी स्नान कर  रहे थे और तेज धार की चपेट में आ गए और डूबने लगे. जहां ग्रामीणों ने तीन युवको रोहित ,बिरला,सचिन को तो बचा लिया लेकिन एक किशोर अनीश की डूबने से मौत हो गयी.किशोर की डूबने की सूचना पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.जिसके बाद स्थानिय लोग  व परिजन पूरे दिन और रात शव को ढूंढते रहे लेकिन कहि भी इसका पता नही चल सका.बुधवार की सुबह गोपालापुर निवासी जनता मियां नामक एक ब्यक्ति शौच करने नदी किनारे गया था तो देखा कि शव तैर रही है उसने शव को बाहर निकाल ग्रामीणों की इसकी सूचना दी और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुँच गये.ई इद्दर घटना के बाद पुरे परिजन और रिस्तेदारो का रो रो कर बुरा हाल हो गया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

maut

अनीश की मौत के बाद बुझा घर का चिराग

shav baramad

बताते चले कि मृतक अनीश एकलौता संतान था और इसकी मौत के बाद घर का चिराग ही बुझ गया. अब घर मे मात्र दो बहनें अंजिली और संजली  ही बची है.इद्दर पिता गुड्डू सिंह रोते रोते यह कह रहे थे कि अब हमारा घर का चिराग कौन जलायेगा. पता ना किसकी नजर लग गयी जो मेरा को मुझसे छिन्न लिया.

बीच सड़क में शव रख जमकर किया नारेबाजी

muavja

इधर ग्रामीण व परिजन पुलिस पर आक्रोशित होकर सीवान लकड़ी मुख्य मार्ग पर बीच सड़क पर मृतक का शव रख हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दिये. जहाँ आवागमन बाधित हो गयी और आधे घण्टे मर ही वाहनों की सड़क के दोनों तरफ लम्बी कतारे लग गयी.परिजनों का कहना था कि हमलोग शव मिलने के बाद तकरीबन 5:30 बजे  ही इसकी सूचना मुफ़स्सिल थाना को दिए लेकिन थाना चार घण्टे मे भी आठ किलोमीटर की दूरी तयकर घटनास्थल तक नही पहुँच सकी. इसी आक्रोशित होकर हमलोगों ने सड़क जाम किया.ताकि पुलिस घटनास्थल पर पहुँच अग्रिम कार्यवाही करें.इद्दर मुफ़स्सिल पुलिस घटनास्थल पर पहुँच लोगो को समझा बुझा कर मामला शांत करा अवगम शुरू कराया.

बोले मौजूद पदाधिकारी

घटनास्थल पर मौजूद पदाधिकारी एएसआई राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गस्ती वाहन खराब होने के कारण आने में विलम्ब हुई है.

राकेश कुमार सिंह, एसएसआई (मुफस्सिल सीवान)