सिवान: मिशन मोड में योजना का कार्य करें पूर्ण : डीएम

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय के निर्देश पर बुधवार को जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों ने गोरेयाकोठी प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायतों के लोकहित में चल रही योजनाओं का भौतिक निरीक्षण किया। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने प्रखंड एवं अंचल के निरीक्षण करते हुए प्रखंड के भिट्ठी पंचायत के वार्ड संख्या 6 एवं आज्ञा पंचायत के वार्ड संख्या 4 में नल जल योजना का वास्तविक स्थिति का मुआयना किया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

निरीक्षण के दौरान भिट्ठी पंचायत के स्थानीय लोगों से नल से जल प्राप्ति के विषय मे अद्यतन जानकारी ली गई। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया गया कि वार्ड अंतर्गत सुबह-शाम नियमित रूप से जल की आपूर्ति की जाती है। उनके द्वारा बताया गया कि माह अगस्त में मोटर जल गया था परंतु मोटर के तत्काल मरम्मती के बाद अभी तक कोई समस्या नही आई है। आज्ञा पंचायत के वार्ड संख्या 04 में नलजल योजना का कार्य प्रगति पर है। हर घर के सामने नलकूप लगा हुआ पाया गया।

निरीक्षण के समय उपस्थित ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि नलकूप के ट्रायल के दौरान जल का प्रवाह सुचारु रुप से कार्य कर रहा था। अभी नोनिया टोली एवं मुशहर टोली में कार्य शेष है। जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निर्देश दिया कि मिशन मोड में योजना का कार्य पूर्ण कराते हुए नल जल योजना का लाभ ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कुओं का जीर्णोद्धार एवं भूमिहीन व्यक्तियों को चिह्नित करते हुए आवास योजनाओं के लाभ भूमि के निर्धारण के उपरांत देने का भी निर्देश दिया गया। मौके पर उप विकास आयुक्त दीपक कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।