सिवान: प्रेमी युगल का आम के पेड़ से लटकता मिला शव, दहशत

0
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरसर रेलवे लाइन के किनारे हुई है घटना
  • घटना के बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस

परवेज अख्तर/सिवान: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरसर गांव के रेलवे लाइन के किनारे स्थित एक आम के पेड़ से प्रेमी युगल का शव पेड़ से लटका मिला. दोनों शव पेड़ के एक ही डाल से लटके हुये थे. शवों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सोमवार सुबह को शव बरामदगी के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी और कई तरह की चर्चाएं होने लगी. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुफस्सिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को फंदे से उतारा और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया. दोनो प्रेमी युगल की पहचान नौतन थाना क्षेत्र के गंभीरपुर निवासी स्व० प्रभु पटेल का पुत्र मनु पटेल और गणेश साह की पुत्री नीतू के रूप में की गयी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह सरसर गांव के लोग शौच के लिये खेतो के तरफ गये थे.तभी किसी का नजर पेड़ से लटकते प्रेमी युगल पर पड़ी.ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाने पर मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ इक_ी हो गई.भीड़ घटना को लेकर तरह तरह के कयास लगाने लगी. कुछ इसे ऑनर किलिंग का मामला बता रहे थे तो कुछ मामले को प्रेम प्रसंग का दुखत अंत. बहरहाल मौके पर पहुंची पुलिस मामले के सभी पहलुओं की बारिकी से जांच करने में जुट गई है.इधर प्रेमी मनु के मौत के बाद उसके परीजनो का रो – रो कर बुरा हाल हो गया हैं.

चार वर्षो से चल रहा था दोनो में प्रेम प्रसंग

WhatsApp Image 2023 12 18 at 7.35.24 PM

मृतक मनु की मां ने बताया की मनु और नीतू में बीते चार वर्ष से अधिक समय से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा हैं.इसके पहले भी दोनों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया गया था लेकिन वे लोग नही मान रहे थे. छः महीने पहले ही दोनो घर से भागे थे. जीसके बाद बुलाकर समझा बूझकर मामला को शांत कराया गया . तब से सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन बीते 14 नवंबर को पुनः भाग निकले. इसके बाद फिर बुलाया गया और नौतन थाना पर समझौता हुई. तब से दोनों अपने-अपने घर चले गये. लेकिन रविवार की रात्रि दोनों ने एक साथ मरने का वादा किया और आत्महत्या कर लिया.

तीन दिन से गायब थे दोनो प्रेमी युगल

मृतक मनु की मां ने बताया की मेरा पुत्र तीन दिन पहले प्रदेश जाने के लिये घर से निकला था.लेकिन आज सुबह उसका शव मिला.वही युवती के घर गंभीरपुर के स्थानीय लोगो का कहना है की युवती भी दो तीन दिन पहले से घर से गायब थी.अब लोगो का कहना है कि दोनो एक साथ घर से निकले है.जब दोनो के परिजन शादी से इनकार किये होंगे तो दोनो ने आत्महत्या कर ली होगी.

डेढ़ वर्षो से सरसर में रह रहा है मनु का परिवार

मृतक मन्नू की मां सुभावती देवी ने बताया कि नौतन के गंभीरपुर में मकान बनाने के लिए पर्याप्त जमीन नहीं होने के कारण हम लोग सरसर में ही डेढ़ वर्ष पहले जमीन खरीद कर मकान बनाया कर रहे हैं . जिस स्थान पर यह घटना हुई है वह मेरे घर से तकरीबन आधा किलोमीटर की दूरी पर है. उन्होंने यह भी बताया कि जिस फंदे से दोनो का शव लटक रहा था वह फंदा गमछा और दुपट्टा जोड़ कर बनाया गया था.हालांकि युवती कैसे गंभीरपुर से सरसर 13 किलोमीटर दूर पहुंची यह जानकारी नही मिल पा रही हैं.

दोनो के परिजन लगा रहे है एक दूसरे पर हत्या का आरोप

इधर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लीये पंचनामा बनाने पहुंचे मुफस्सिल थाना में पदस्थापित एएसआई जय श्रीप्रसाद ने बताया कि युवक और युवती के परिजन एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे है.युवती के परिजनों का कहना है कि युवक के परिजनों ने हत्या किया है. जबकि युवक की मां सुभावती देवी का कहना है की युवती के परिजनों ने ही हत्या किया है. हालांकि दोनों के परिजनो ने फर्द बयान नहीं दिया और थाना में आवदेन देने की बात कही.

तीन भाइयों में मझला था मृतक

बताते चलें कि मृतक मनु तीन भाइयों में मझला था.जो बीते दिनों विदेश रहता था.अब वह घर पर ही रह रहा था.मृतक का बड़ा भाई सोनू और छोटा भाई धनु घर पर ही रह कर परिवार का पालन पोषण के लिए मजदूरी करते है.इधर मौत के बाद परिजनो का रो – रो कर बुरा हाल हो गया हैं.

बोले थानाध्यक्ष

मुफस्सिल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टिया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.