सिवान: जंक्शन पर मिले 28 पॉजिटिव मरीज बावजूद नहीं बढ़ा जांच का दायरा

0
  • जंक्शन पर एक ही पाली में हो रहा है यात्रियों की कोविड की जांच
  • जिले में शनिवार तक कोविड-19 के कुल 424 एक्टिव मरीज हैं

परवेज अख्तर/सिवान: स्थानीय जंक्शन पर कोरोना जांच के दौरान बीते तेरह दिनों के भीतर कुल 25 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हो चुकी है। प्रतिदिन जांच के बाद मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों ने जंक्शन पर कार्यरत कर्मियों में भय पैदा कर दिया है। बावजूद जंक्शन पर कोरोना जांच का दायरा नहीं बढ़ाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार जंक्शन पर शनिवार की सुबह 9:30 बजे से शाम 05 बजे तक ही कोरोना की जांच कर्मी करते हैं। इस दौरान कई ट्रेनों से उतरने वाले यात्री जांच में शामिल होते हैं। जबकि दूसरे प्रदेशों से कई ट्रेनों का आने का समय इसके इतर भी है, जिससे उतरने वाले यात्री जांच के बिना ही अपने घर पहुंच रहे हैं। लिहाजा उनसे संक्रमण फैलने का डर काफी हद तक बढ़ जाता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

नब्बे यात्रियों की जांच में मिले चार पॉजिटिव

बताया जाता है कि विभिन्न ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की सुबह से शाम तक जांच की गयी। इस दौरान कुल 90 यात्रियों की जांच की गयी, उनमें से कुल चार की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। बताया गया कि तीन जनवरी को जांच में एक, छह को एक, नौ को चार, दस को तीन, बारह को 01, तेरह को सात, चौदह को सात जबकि पंद्रह जनवरी को कुल चार पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

जिले में मिले कोरोना के कुल 85 नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में शनिवार को जांच के दौरान कोरोना के कुल 85 नए मरीज मिले हैं। इनमें से एंटीजन किट से 54 जबकि आरटीपीसीआर जांच में कुल 31 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इस तरह जिले में अबतक कुल 424 एक्टिव मरीज बताए जा रहे हैं। यह भी बताया गया कि सबसे अधिक सदर प्रखंड में कुल 174 एक्टिव मरीजों की संख्या है। दूसरे स्थान पर रधुनाथपुर है जहां कुल 32 एक्टिव मरीजों की संख्या है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here