सिवान: सावन की चौथी सोमवारी पर हर-हर महादेव व बोल बम के उद्घोष से गूंजेंगे मंदिर व शिवालय

0
  • सुरक्षा को लेकर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की हुई है तैनाती
  • महेंद्रनाथ व सोहागरा मंदिर में श्रद्धालुओं के ठहरने और आने-जाने के लिए की गई है विशेष व्यवस्था

परवेज़ अख्तर/सिवान: भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना के रूप में मनाए जाने वाला सावन मास की चौथी सोमवारी को लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गई है। चौथी सोमवार पर जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट हैं। महादेवा शिव मंदिर के पुजारी वीरेंद्र पांडेय ने बताया कि आज के दिन शिवजी की पूजा करने से इंसान के सारे कष्टों से मुक्ति मिल जाती है। भगवान शिव श्रद्धालुओं के हर मनोकामना पूरी करते हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

जानकारी के अनुसार शहर के महादेवा पंचमुखी शिवमंदिर, भावनाथ मंदिर, फतेहपुर, स्टेशन रोड, मखदुम सराय, श्रीनगर, डाक बंगला रोड समेत विभिन्न मंदिरों के अलावा ऐतिहासिक सिसवन के मेहंदार स्थित महेंद्रनाथ मंदिर, गुठनी के साेहागरा धाम स्थित बाबा हंसनाथ मंदिर, दरौली के चकरी स्थित योगाश्रम सिद्धिपीठ मंदिर, मैरवा के हरिराम ब्रह्म मंदिर, जीरादेई के अकोल्ही स्थित अनंतधाम मंदिर, रघुनाथपुर के जटहवा बाबा मंदिर, गभीरार के रत्न बाबा मंदिर, बसंतपुर के लालाबाबा मंदिर, भगवानपुर हाट के खैरवा शिवमंदिर, दारौंदा के रुकुंदीपुर स्थित दशानंद मंदिर, भीखाबांध शिव मंदिर, बगौरा स्थित गौरीशंकर बाबा शिव मंदिर के अलावा महाराजगंज, बड़हरिया, गोरेयाकोठी, पचरुखी, हसनपुरा, आंदर, नौतन, दरौली आदि मंदिरों में की साफ-सफाई व आकर्षक ढंग से सजावट की गई है।

शिव भक्त जलाभिषेक कर पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे। मंदिरों से लेकर घर में हर-हर महादेव एवं हर-हर, बम-बम का जयघोष होगा। सभी मंदिरों में जलाभिषेक के साथ ही संध्या बेला में शृंगार एवं महाआरती की व्यवस्था की गई है।