सिवान: 48 घंटे बाद भी मदारपुर सीएसपी लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली

0

परवेज अख्तर/सिवान: बसंतपुर मदारपुर में एसबीआई के सीएसपी केंद्र पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ सीएसपी संचालक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में एफआई आर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। लगातार छापेमारी की जा रही है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि चार बदमाशों ने सीएसपी काउंटर पर आकर पिस्टल का भय दिखाकर कर्मियों को बंधक बना लिया तथा सीएसपी केंद्र पर लूटपाट मचाते हुए 3.78 लाख रूपये बटोर कर चले गए। पुलिस हर बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।मदारपुर बाजार में सीएसपी केंद्र पर दिनदहाड़े पिस्टल के बल पर लूट की घटना को लेकर पुलिस बाजार में दुकानों की सीसीटीवी कैमरा को खंगालने का काम शुरू कर दिया है। सीसीटीवी कैमरा के सहारे अपराधियों को शिनाख्त कर पुलिस अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। अभी तक पुलिस को इसमें पूर्णरूपेण सफलता नहीं मिल पाई है। ऐसे में सभी अपराधि मोटरसाइकिल के साथ सीसीटीवी में कैद हुए हैं। इस मामले में दो संदिग्धों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

दहशत के साए में है मदारपुर के व्यवसाई

मदारपुर में दिनदहाड़े सीएसपी केंद्र पर हथियार के बल पर लाखों लूट की घटना को लेकर बाजारवासी दहशत के साए में जी रहे हैं। व्यवसाई द्वारा अपराधी घटना को लेकर काफी सहमे हुए हैं।वे अपनी सुरक्षा से चिंतित हैं। सीएसपी संचालकों का कहना है कि प्रशासनिक उदासीनता यही रही तो यहां से व्यवसाय समेटकर दूसरे जगह जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

लूट के बाद सजग हुआ प्रशासन

मदारपुर के सीएसपी केंद्र पर दिनदहाड़े लूट के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह घटना के दिन से लेकर दूसरे दिन भी तैनात दिखी। बाजार वासियों का कहना है कि पुलिस बल अन्य दिनों की अपेक्षा घटना के बाद से पूरी तरह सजग होकर मुस्तैदी से आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रख रही है।

कई थाना क्षेत्रों में चल रही है छापेमारी

मदारपुर में एसबीआई के सीएसपी केंद्र पर लूट मामले में 48 घंटे बीत जाने के बाद उपलब्धि के नाम पर पुलिस अभी तक खाली हाथ है। पुलिस अन्य जिलों में जाकर भिन्न-भिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है। लेकिन पुलिस को अब तक ऐसी उपलब्धि हाथ नहीं लगी है।

लगातार निशाना बनाए जाने से सीएसपी संचालकों में दहशत

विभिन्न बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों को अपराधियों द्वारा बार-बार निशाना बनाए जाने से सीएसपी संचालकों में दहशत है। बसंतपुर बाजार में सीएसपी संचालक की हत्या के बाद सीएसपी संचालकों में डर समा गया है। मदारपुर सीएसपी संचालक रितेश कुमार सिंह से अपराधियों ने दिनदहाड़े 4 दिसंबर को 4 लाख दो हजार रुपए लूट लिए थे। जबकि, सोहिलपट्टी सीएसपी संचालक जय निवास तिवारी से अपराधियों ने दिनदहाड़े 20 दिसंबर को 5 लाख 80हजार रुपए लूट लिए थे। शहरकोला में भी अपराधियों ने लाखों रुपए लूट लिए थे।