सिवान: बेलांव अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का उद्घाटन

0

परवेज अख्तर/सिवान: दरौली के बेलांव में बिहार सरकार के लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन इकाई उद्धाटन जिला स्वच्छता मिशन के जिला सलाहकार विक्की कुमार की उपस्थिति में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया उत्तम कुमार गोड़ तथा मंच संचालन बेलाव निवासी रामदेव राम ने किया। इस मौके पर मुखिया ने वयोवृद्ध बुद्धिजीवी मुंद्रिका पांडेय को पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुंद्रिका पांडेय ने मुखिया को इस कार्य के लिए साधुवाद दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

सभा के संबोधन में जिला सलाहकार विक्की विशाल ने बताया कि सरकार के इस मिशन का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों को स्वच्छ समृद्ध बनाना है। इस कार्यक्रम से समाज में गंदगी के रूप में फेंके जाने वाले कूड़ा-कचरा व अपशिष्ट सामानों को एकत्रित कर घरेलू उपयोग नवनिर्मित सामग्रियों का निर्माण कर एक तरफ जहां समाज के लोगों को गंदगी के संक्रमण से दूर रखने में मदद मिलेगा, वहीं दूसरी तरफ संक्रमण जनित रोगों पर होने वाले व्यय को समाज के सृजनकारी कार्यों में लगाने से समाज समृद्धि को प्राप्त होगा।

प्रखंड क्षेत्र के जिला पंचायत अंतर्गत नेतवार में बनने वाला यह कचरा प्रबंधन इकाई प्रखंड का दूसरा पूर्ण तैयार इकाई है। इस अवसर पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, स्वच्छता मिशन के प्रखंड समन्वयक आनंद पांडेय, जिला मुखिया संघ के महासचिव सह प्रखंड मुख्यालय पंचायत दरौली के मुखिया लाल बहादुर कुशवाहा, दरौली मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष श्यामा यादव, सौगंध कुमार, मनरेगा रोजगार सेवक कृष्णा कुमार, प्रमोद कुमार, पीटीए रामपुकार एवं पंचायत के सभी स्वच्छता ग्राही एवं स्वच्छता कर्मी सहित पंचायत के गणमान्य लोग उपस्थित थे।