सिवान: पूजा समिति को लाइसेंस लेना आवश्यक : एसडीओ

0
baithak

दुर्गा पूजा व दशहरा को ले महाराजगंज, हुसैनगंज व हसनपुरा में शांति समिति की बैठक आयोजित

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के विभिन्न जगहों पर शांति समिति की बैठक कर लोगों को दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही पूजा समिति सदस्यों को पूजा पंडाल के लिए अनुज्ञप्ति लेने, पंडाल के समीप प्रकाश की व्यवस्था करने, अग्निशमन रखने आदि निर्देश दिए गए। महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को दुर्गापूजा को ले शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ रोचना माद्री ने की। बैठक में एसडीओ ने निर्देश दिया कि पूजा पंडाल में सीसी कैमरा लगाया जाए। साथ ही सभी पूजा पंडाल समिति को लाइसेंस लेना जरूरी है। एसडीओ ने नगर पंचायत के ईओ को निर्देश दिया कि शहर की साफ सफाई नियमित होनी चाहिए। अग्निशमन वाहन हमेशा तत्पर रहे। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीपीओ राकेश कुमार रंजन ने कहा कि विधि व्यवस्था के लिए जगह जगह पुलिस की तैनाती की जाएगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

बैठक में नपं अध्यक्ष शारदा देवी, बीडीओ डा. रवि रंजन, दारौंदा बीडीओ सूर्य प्रताप सिंह सेंगर, भगवानपुर हाट के बीडीओ डा. कुंदन, ईओ हरिश्चंद्र, थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह,आदि उपस्थित थे। वहीं हुसैनगंज थाना परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता बीडीओ राकेश कुमार चौबे, सीओ सुनील कुमार, थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने की। मौके पर बीडीओ ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रत्येक समिति के 10-10 सदस्यों का नाम, मोबाइल और फोटोयुक्त आइकार्ड निर्गत किया जाए तथा पंडाल के पास सुरक्षा बल, सीसी कैमरा एवं अग्निशमन की व्यवस्था जरूरी है। इस अवसर पर रिजवान अहमद, मुखिया नीतीश कुमार, टुन्ना अंसारी, जुल्फिकार अली भुट्टो, रजनीश कुमार, सरपंच अरमानुल्लाह सिद्दीकी आदि उपस्थित थे।

वहीं रघुनाथपुर थाना परिसर में बीडीओ अशोक कुमार, सीओ निखिल कुमार व थानाध्यक्ष मो. तनवीर आलम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में कई दिशा निर्देश दिए गए। एमएच नगर थाना परिसर में बीडीओ राजेश्वर राम, ईओ हरिश्चंद्र राम, सीओ प्रभात कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में दुर्गा पूजा एवं दशहरा के साथ निर्धारित तिथि व रूट के अनुसार शांतिपूर्ण माहौल में प्रतिमा विसर्जन का निर्देश दिया गया। साथ ही पूजा समिति सदस्यों को पूजा पंडाल के लिए अनुज्ञप्ति लेने का निर्देश दिया गया। बैठक में काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।