सिवान: युवा जन कल्याण ट्रस्ट के 4 वर्षगांठ के उपलक्ष्य में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर कर ग्रामीणों को किया गया जागरूक

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले की ग्राम पंचायत राज सरसर के वार्ड नंबर 7 में इंद्रजीत पंडित जी के निवास पर “युवा जन कल्याण ट्रस्ट एवं श्रीकृष्णमोहन उषा फाउंडेशन” के तत्वधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें अगल बगल के 5 -6 गांव से लगभग सैकड़ों मरीज आए और जिले के सुप्रसिद्ध चिकित्सकों से परामर्श लिए एवं नि:शुल्क दवा और जांच करवाएं। प्रसिद्ध डॉ आशुतोष दिनेन्द्र ने बताया कि उनकी समाज सेवी संस्था श्रीकृष्णमोहन उषा फाउंडेशन हमेशा ही समाज सेवा में समर्पित रहतीं हैं एवं जरूरतमंदों लोगों के मदद लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती है इसी कड़ी में संस्था की टीम यहां आई है और जरूरतमंद लोगों की सेवा कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं , वही संस्था के अध्यक्ष एवं होम्योपैथ के प्रख्यात चिकित्सक डॉ अविनाश चंद्र ने अपनी चिकित्सकीय सेवा देकर लोगों का दिल जीत लिया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जितने भी होम्योपैथिक चिकित्सा में विश्वास रखने वाले मरीज थे उन्होंने होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ अविनाश चंद्र से परामर्श के साथ-साथ निशुल्क दवा भी लिए आपको बता दें कि डॉ अविनाश चंद्र सदर हॉस्पिटल के सामने प्रत्येक दिन बैठते हैं और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं, इस स्वास्थ्य शिविर में ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, थायराइड, ईसीजी की जांच शहर के प्रसिद्ध है जांच घर एक्यूरेट लैब डॉ सौरभ कुमार के द्वारा जांच की भी व्यवस्था निशुल्क थी,। जिनका स्वागत जेनो किल्न केयर प्रोडक्ट डेलीगेट श्री नन्दु चौधरी ने स्वागत किया। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता इंद्रजीत पंडित ने बताया कि गांव के लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना ही इस शिविर का मुख्य उद्देश्य है इस तरह का शिविर निरंतर जारी रहेगा। शिविर को सफल बनाने में सामाजिक कार्यकर्ता इंद्रजीत पंडित, शिक्षक राकेश रंजन कुमार, युवा जन कल्याण ट्रस्ट के सचिव ई० सुधांशु कुमार, ट्रस्ट के अध्यक्ष मृतुन्जय कुमार, सहयोगी सत्येंद्र यादव, राजीव कुमार, अभिषेक कुमार, हिमांशु कुमार, राजू कुमार यादव, निजामुद्दीन राजा, अनुज कुमार शर्मा, का सराहनीय सहयोग रहा।