सिवान: अनुमंडल पदाधिकारी ने बुलाई शांति समिति की बैठक

0

परवेज अख्तर/सिवान: अनुमंडल पदाधिकारी के कक्ष में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा ने किया. बैठक में प्रेम सौहार्द भाईचारा का पर्व होली तथा आस्था का पर्व शबे बरात को प्रेम और भाईचारा मनाने पर विचार-विमर्श किया गया. सभा अध्यक्ष ने सर्वप्रथम अनुमंडल शांति समिति के सदस्यों को धन्यवाद दिया पूरा सहयोग करने का अपील किया. उन्होंने आगे हमें बहुत ही संजीदगी प्रेम, भाईचारा के साथ शबे बरात और होली को मनाना है. सभा अध्यक्ष ने होलिका दहन के कार्यकर्ताओं से भी सहयोग करने का आग्रह किया. विदित हो की डीजे का भी प्रयोग प्रतिबंधित तथा शोभायात्रा में जानवरों को शामिल नहीं किया जाएगा. होलिका दहन के शोभायात्रा के दौरान अबीर का प्रयोग समझ बूझ कर किया जाना चाहिए ताकि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. उन्होंने आगे कहा कि सरकारी आदेश का पालन नहीं किए जाने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को ध्वनि प्रसारक यंत्र का प्रयोग करना है वह कृपया आवेदन देकर इसकी अनुमति प्राप्त कर लें. अध्यक्ष महोदय ने बताया की यदि कोई व्यक्ति नशे की हालत में पकड़ा गया तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. साथ ही साथ अभिभावकों से निवेदन किया गया की नाबालिक बच्चों को वाहन न यदि कोई बिना लाइसेंस और हेलमेट के पकड़ा गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. शबे बरात के अवसर पर लोग कब्रिस्तान में अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं उन कब्रिस्तानो को चिन्हित किया गया. पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र पांडे ने शांति समिति के सदस्यों से आग्रह किया की असामाजिक तत्वों पर नजर रखें और वैसे स्थिति में पुलिस को इसकी सूचना दें. शोभा यात्रा निकालने वालों से आग्रह किया गया है कि वे अपने स्वयंसेवकों के लिए पहचान पत्र बना ले और उपद्रवी तत्वों से बचने का प्रयास करें.

थाना अध्यक्ष जयप्रकाश पंडित ने नगर के सारे संवेदनशील क्षेत्रों में अपनी व्यवस्था के बारे में बताया. श्री पंडित ने बताया कि पूर्व की भांति इस बार भी सारे संवेदनशील क्षेत्रों में पेट्रोलिंग व्यवस्था की गई है. इस अवसर पर जिला अध्यक्ष उमेश ठाकुर, वरीय अधिवक्ता प्रमील कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, विकास कुमार सिंह जीसू, मुमताज अहमद, फजल अली,राजेंद्र गुप्ता, आमिर नसीम, उमेर फरीद, बबलू साह, अली अकबर, दयानंद जी, मुन्ना प्रधान, राजन कुमार, देवेंद्र गुप्ता, जयप्रकाश जी, अभय जी, संजय सोनी, सैयद माज अर्फी, मलिह अहमद खान, , सलीम सिद्दीकी, शंकर प्रसाद, मोहम्मद कलीम, बबलू साह, प्रोफेसर असरार अहमद, श्रीनिवास यादव, सलीम सिद्दीकी, आफाक अहमद, मथुरा पंडित, मोहम्मद इजहार उपस्थित थे.