दुस्साहस : खेत मे शौच करने को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या

0
souch ko le marpit
गांव में परिजनों का बयान लेती पुलिस,मारपीट में घायल व्यक्ति
  • मारपीट में अन्य तीन लोग घायल
  • मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम
  • दो आरोपित को थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने दौड़ा कर पकड़ा
  • अन्य के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज
  • घटना :- जी.बी.नगर थाने के कनहर बाबू टोला गांव का

परवेज़ अख्तर/सिवान :- जिले के जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के कनहर बाबू टोला गांव में खेत में शौच करने को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में एक 18 वर्षीय युवक को हमलावरों ने प्रारंभिक हथियारों से पीट-पीट कर निर्मम हत्या` कर डाली। जबकि इस घटना में अन्य तीन लोग शदीद तौर पे जख्मी हो गए। उक्त घटना गुरुवार की दोपहर की बताई जा रही है। आसपास के लोगों ने सभी घायलों की स्थिति को गंभीर देखते हुए इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायलों में एक युवक की स्थिति को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। जहां पीएमसीएच में गुरुवार की देर रात इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी। उधर जैसे ही युवक की मौत की सूचना उसके अन्य परिजनों को मिली तो उसके घर में कोहराम मच गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads
adssss

वहीं कनहर बाबू टोला गांव में घटना को लेकर मातमी सन्नाटा छाया हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। इस दौरान थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह व अवर निरीक्षक पंकज कुमार ने दो आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ लिया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के कनहर बाबू टोला गांव में द्वारिका साह व योगेंद्र साह के घर से खेत में शौच करने को लेकर कहासुनी हो गई। और देखते ही देखते कहासुनी के बाद बात बढ़ती चली गयी। इसी बीच योगेंद्र साह के पूरे परिवार वालों ने द्वारिका साह के घर के सभी सदस्यों पर पारंपरिक हथियारों से लैस होकर हमला बोल दिया। इस हमले में द्वारिका साह, दीपक साह, पुतुल देवी ,संदीप साह गंभीर रूप से घायल हो गए।

मृतक संदीप साह
मृतक संदीप साह

मारपीट की घटना को लेकर मौके पर अफरा-तफरी मच गई।आसपास के लोगों ने आनन-फानन में चारों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अरुण कुमार चौधरी ने घायलों में संदीप साह की स्थिति को गंभीर देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया। जहां घायल संदीप की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में गुरुवार की रात्री में हो गयी। जबकि अन्य घायलों में द्वारिका साह, दीपक साह, पुतुल देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के संबंध में मृतक के घायल भाई दीपक साह ने बताया कि कनहर बाबू टोला गांव में योगेंद्र साह के घर के आगे मेरा खेत है। जिस खेत में उनलोगों के द्वारा बराबर शौच किया जाता था व कूड़ा- कचड़ा भी फेंका जाता था। शौच करने व कूड़ा-कचड़ा से फेंकने को लेकर मना करने पर गुरुवार की दोपहर कहासुनी हो गई।

इस बात को लेकर योगेंद्र साह के पूरे परिवार वालों ने पहले गाली गलौज करते हुए मेरे परिवार के लोगों से उलझ गए। इसके बाद गाली गलौज का विरोध करने पर सभी लोग एकजुट होकर मारपीट करने लगे। इस दौरान हमलावरों ने मेरे भाई संदीप साह की बेरहमी से पिटाई कर दी। जहां इलाज के दौरान उसके पीएमसीएच में मौत हो गयी। बाद में पटना की पुलिस ने युवक के मौत के बाद उसके शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। पटना पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों का फर्द बयान भी लिया।

गांव में परिजनों का बयान लेती पुलिस
गांव में परिजनों का बयान लेती पुलिस

उधर घटना के दिन घायल द्वारिका साह ने एक लिखित आवेदन स्थानीय जी. बी. नगर थाना पुलिस को सुपुर्द किया है। जिसमें लगभग एक दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है। उधर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दौड़ा-दौड़ा कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में कल्लू साह तथा मिंटू साह है। जो उसी गांव के राजेंद्र साह का पुत्र बताए जा रहे हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। तथा आगे कांड के नामजद आरोपितों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही।

मौत के बाद परिजनों पर टूटा दुःखों का पहाड़

संदीप साह के मौत के बाद उसके परिजनों पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिजन दहाड़ मार बिलख रहे हैं। परिजनों के हृदय विदारक चीत्कार से उपस्थित लोग भी अपनी -अपनी आंखों को नहीं रोक पा रहे हैं। मृतक की मां पुतुल देवी दादी कांति देवी समेत पूरा परिवार का रोते-रोते बुरा हाल हो चुका है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

जी.बी. नगर थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि मारपीट की घटना गुरुवार की है। गुरुवार को ही घायलों में से एक घायल द्वारा एक लिखित आवेदन दी गई है।उस आधार पर 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तथा अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि उधर मृतक के परिजनों ने भी पटना के पीएमसीएच में पटना पुलिस को अपना फर्द बयान दिया है। पूर्व में दी गई आवेदन तथा पटना में दी गई फर्द बयान का मिलान कर वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी।