Categories: पटना

करोड़पति निकला बिहार पुलिस का सब इंस्पेक्टर…..36 साल में बनाई 5.39 करोड़ की संपत्ति….पटना और नांलदा में 15 प्रॉपर्टी खरीदी

पटना: निगरानी ब्यूरो भ्रष्ट सरकारी अफसरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है ।आज निगरानी ब्यूरो की टीम ने वैशाली एसपी ऑफिस में पदस्थापित आशुलिपिक पुलिस अवर निरीक्षक अनिल प्रसाद के वैशाली और पटना आवास की तलाशी ली। आय से अधिक संपत्ति मामले में सब इंस्पेक्टर के ठिकानों पर छापेमारी हुई है।

निगरानी ब्यूरो ने कल ही दारोगा के खिलाफ एक करोड़ 55 लाख 39000 आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में केस दर्ज किया था। इसके बाद तलाशी ली गई। पटना के तेज प्रताप नगर स्थित 5000 वर्ग फीट जमीन पर निर्मित एक पांच मंजिला मकान एवं तीन मंजिला भवन की तलाशी ली गई। अब तक की तलाशी के क्रम में सोना एवं चांदी का जेवर जिसकी कुल कीमत ₹5 लाख 50 हजार आंकी गई। जमीन के छह डीड बरामद हुए हैं जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रूपया पाया गया है। इसके अलावा 2 डीड जिसकी कीमत ₹1000000 से अधिक की है। उसे बैंक में बंधक रखकर लोन लिया गया है।

बिहार पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर अनिल प्रसाद करोड़पति निकला। सब इंस्पेक्टर ने अपने और अपनी पत्नी के नाम पर पटना और नांलदा जिले में कुल 15 प्रॉपर्टी खरीद रखी है। जिसकी कुल कीमत 5 करोड़, 39 लाख 50 हजार, 695 रुपए है। इसके अलावा बैंक में इंवेस्टमेंट और गाड़ी खरीदने के कुल 9 लाख रुपए इंवेस्ट करने का डॉक्युमेंट भी मिला है। इसमें बेटे अजय शंकर के नाम पर FD भी शामिल है। सैलरी के रूप में अनिल कुमार अब तक 90 लाख रुपए कमा चुके हैं। जबकि, जांच में इनकी पत्नी के नाम से 80 लाख रुपए की आमदनी सामने आई है। इसके स्त्रोत क्या हैं? इसकी पड़ताल चल रही है।

17 बैंकों के पास बुक, पांच डेबिट कार्ड मिला है । बजाज एलियांज, आईसीआईसीआई में निवेश संबंधित कागजात मिले हैं। इसके अलावा एक हुंडई क्रेटा तथा एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार भी बरामद हुआ है। भवन के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान व टायर गोदाम, द्वितीय मंजिल पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का कार्यालय, तृतीय मंजिल पर कंप्यूटर हब, चौथे मंजिल पर आईसीआईसीआई बैंक के फाइनेंसर का कार्यालय है। तलाशी अभी भी जारी है।

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024