Tarwara Hindi News

‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’, कहावत हुई चरितार्थ

  • तरवारा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पूर्ण रूप से हुए स्वस्थ, मंगवार को अस्पताल से चिकित्सकों ने कर दी छुट्टी
  • असामाजिक तत्वों ने कोरोना से संक्रमित होने की उड़ाई थी अफवाह
  • सिवान ऑनलाइन न्यूज़ ने मुखिया प्रतिनिधि के बारे में उड़ रही अफवाह को एक सप्ताह पूर्व में बताया था निराधार, जो आज हुआ सत्य साबित

परवेज़ अख्तर/सिवान : ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’। ये लोकोक्ति आपने कई बार सुनी होगी।फिलहाल उक्त लोकोक्ति उस समय चरितार्थ हुई कि जब पचरुखी प्रखंड के तरवारा पंचायत के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि को चिकित्सकों ने पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी कर दी।जैसे ही पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी होने की खबर उनके परिजनों व उनके शुभचिंतकों को लगी तो चहुओर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। यहां बताते चले कि एक पखवारे पूर्व में मुखिया प्रतिनिधि श्री वशिष्ठ प्रसाद की अत्यधिक तबीयत खराब होने के कारण आनन-फानन में परिजनों ने शुभचिंतकों के साथ मिलकर पटना के एक चर्चित नर्सिंग होम में इलाज हेतु भर्ती कराया था।

जहां इलाज के पश्चात मुखिया प्रतिनिधि के इच्छा अनुसार परिजनों ने उन्हें दिल्ली के चर्चित बत्रा हॉस्पिटल (Batra Hospital & Medical Research Centre) में इलाज के लिए दाखिल किया। जहां करीब 2 सप्ताह तक चली इलाज के बाद वे पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए। इलाज के पश्चात अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें मंगलवार को छुट्टी दे दी।आपको बतादूँ की सिवान जिले के पचरुखी प्रखंड के तरवारा पंचायत के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि श्री वशिष्ठ प्रसाद की तबियत जब अचानक खराब हो गई थी कि इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने कोरोना से संक्रमित होने की अफवाह उड़ा दी थी। उड़ी अफवाह धीरे-धीरे पूरे पंचायत में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। अफवाहें फैलने के बाद परिजनों तथा उनके शुभचिंतकों में काफी बेचैनी बढ़ गई थी लेकिन पटना में जांच के पश्चात यह मालूम चला कि इलाजरत मुखिया प्रतिनिधि कोरोना से संक्रमित नहीं है।

उन्हें अत्यधिक शुगर के बढ़ जाने से इनकी हालत खराब है। बीच-बीच में ऐसी अफवाहें उड़ रही थी कि मुखिया प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्य भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।इसके अलावा कई तरह की अफवाहें जोर-शोर से असामाजिक तत्वों द्वारा पूरे पंचायत में उड़ाई जा रही थी।लेकिन “जाको राखे साइयां, मार सके न कोय”,वाली लोकोक्ति उस समय चरितार्थ हुई जब मंगलवार को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल सेे छुट्टी कर दी।

यहां बताते चले कि एक सप्ताह पूर्व सिवान ऑनलाइन न्यूज़ ने मुखिया प्रतिनिधि केेे बारे में उड़ रही अफवाह को निराधार बताते हुए।प्राथमिकता से न्यूज़ को चलाया था।अंततः सिवान ऑनलाइन न्यूज़़ पर चलाई गई खबर मंगलवार को सत्य साबित हुई। इसके लिए मुखिया प्रतिनिधि श्री वशिष्ठ प्रसाद ने सिवान ऑनलाइन न्यूज़ के समस्त कर्मी को धन्यवाद दिया है।श्री प्रसाद ने कहा कि सिवान ऑनलाइन न्यूज़ सिवान वासियों के लिए भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल है जो लगातार कई वर्षों से सत्यता व निष्पक्ष न्यूज़ देने के मामले में यह न्यूज़ पोर्टल कोई कसर नहीं छोड़ता है। उधर सिवान ऑनलाइन न्यूज़ के समस्त कर्मियों ने भी मुखिया प्रतिनिधि की स्वस्थ होने की कामना भी की।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024