छपरा

दो हजार लीटर के उपर के शराब कांडों में अभियुक्तों की होगी संपति जप्त: डीआईजी सारण

आपकों बता दें कि पूरे मढ़ौरा अनुमंडल में बड़े पैमाने पर शराब बरामदगी के मामले मशरक थाना में ही दर्ज हुएं हैं 28 केसों में 20 मशरक थाना क्षेत्र के ही हैं

छपरा: अवैध शराब बिक्री और भंडारण करने वालों के लिए अब थाना पुलिस काल बनकर उनकेे द्वारा अवैध शराब से कमाई संपति को जप्त करने की करवाईं की शुरुआत कर दी गई है। इस मामले में डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने जिले के मशरक थाना से शुरूआत करने का आदेश जारी किया। मढौरा अनुमंडल के विभिन्न थाना में लंबित शराब की खेप जब्त कांड के कुल 28 मामले को लेकर सारण रेंज के डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने मंगलवार की रात मशरक थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में डीएसपी मढौरा इंद्रजीत बैठा, पुलिस इंसेक्टर मशरक उदय प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा सहित सीमावर्ती थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए। डीआईजी ने बताया कि कुल लंबित 28 मामले में 20 केस सिवान गोपालगंज जिला के सीमा पर अवस्थित मशरक थाना में जबकि 8 अनुमंडल मुख्यालय मढौरा थाना के अंतर्गत है।

इन मामलो में नामजद स्थानीय तथा यूपी , हरियाणा एवं अन्य शहर के कारोबारियों के खिलाफ टीम बनाकर एक साथ कार्रवाई की जाएगी। जब्त वाहनो के चालक एवं खलासी के आवासीय पते पर सत्यापन शीघ्र कराने का निर्देश दिया गया। डीआईजी ने पत्रकारों को बताया कि ऐसे मामलों में नामजद स्थानीय एवं बाहर के शराब कारोबारियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई पूरी कर आय से अधिक सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई टीम बनाकर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। छपरा शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक देशी शराब,महुआ शराब सहित दर्जनों भठ्ठियों को टीम बनाकर ध्वस्त किया गया है। आपकों बता दें कि पूरे मढ़ौरा अनुमंडल में बड़े पैमाने पर शराब बरामदगी के मामले मशरक थाना में ही दर्ज हुएं हैं 28 केसों में 20 मशरक थाना क्षेत्र के ही हैं।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024