सिवान के मैरवा में प्यार की दीवानगी ने श्रवण को बना डाला साहिल

0

✍️परवेज़ अख्तर/सिवान:
जब दीवानगी सिर चढ़कर बोलने लगी तो छह माह पहले श्रवण अपने स्वजन को छोड़ो घर से गायब हो गया। अब उसके श्रवण से साहिल बन जाने की चर्चा ने उसकी मां को झकझोर कर रख दिया है।बेटे के मतांत्ररण के इस मामले से मां का रो रो कर बुरा हाल है। हालांकि मां नैना देवी ने 17 जुलाई को अपने बेटे का अपहरण कर लिए जाने की प्राथमिकी मैरवा थाने में दर्ज कराते हुए अपने पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी को आरोपित की है। आरोपित युवती अपनी मां के साथ घर पर ही मौजूद है। वह उस लड़के के साथ किसी संबंध से पल्ला झाड़ रही है। पुलिस फिलहाल इसे अपहरण का मामला मांगते हुए छानबीन कर रही है। मैरवा थाना क्षेत्र के नई बस्ती मिस्करही में किराए के मकान पर रहे गोपालगंज के प्रदीप कुमार की पत्नी नैना देवी अपने बच्चों के साथ रहती है।तीन बेटे मे सबसे बड़ा उसका पुत्र श्रवण 25 दिसंबर को अचानक घर से गायब हो गया। वह लगातार अपने बेटे को ढूंढती रही। लोगों से उसे ढूंढने की गुहार लगाती रही।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

इस दौरान उसका संदेह पड़ोस की एक युवती पर गया। छह महीना बाद उसने मैरवा थाने में बेटे के अपहरण की प्राथमिकी 17 जुलाई को कराई। पड़ोस की युवती और उसकी मां को आरोपित किया। इस बीच दोनों परिवारों के बीच झगड़े भी हुए।मामला पंचायत तक पहुंचा। गांव मोहल्ले के लोगों ने पंचायती की।उस में युवक की मां अपने पड़ोस की युवती और उसकी मां पर बेटे को बहला-फुसलाकर गायब करने का आरोप लगाई। वही आरोपित युवती और उसकी मां इससे इनकार करती रही। गांव के लोगों को गायब युवक की मां के आरोप में सच्चाई नहीं दिखती थी क्योंकि जिस युवती पर वह प्रेम जाल में बेटे को फंसाने का आरोप लगा रही थी वह अपने घर पर ही रह रह थी।

इस दौरान इंटरनेट मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई जिसमें दावा किया गया श्रवण कुमार मौलवी के लिबास में रह रहा है। यह तस्वीर बड़ी तेजी से चारों तरफ प्रसारित हुई और उसकी मां तक पहुंच गई। मां ने जब उसे देखा तो वह फफक पड़ी। चर्चा श्रवण कुमार के साहिल बन जाने की हो रही है।लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय है। पुलिस का कहना है की जांच चल रही है और जांच के बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सकेगी। टेक्नोलॉजी के इस जमाने में केवल बदले हुए वेशभूषा में तस्वीर देख कर अंतिम निर्णय तक नही पहुंचा जा सकता है। पुलिस तह में जाने की कोशिश कर रही है।