आसमान में दिन भर छाये रहे बादल सर्दी से नहीं मिली राहत

0

9 डिग्री पर पहुँचा पारा, नही हुए सूर्य की दर्शन

परवेज़ अख्तर/सीवान:
जिले में सर्दी का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को दिन भर हवा के साथ बादल छाए रहे पारा 9 डिग्री पर पहुंच गया. कोहरे के कारण सूर्य का दर्शन नहीं हुए. तापमान में गिरावट के कारण सुबह दोपहर व शाम में ठंड एक जैसा ही रहा. न्यूनतम तापमान 8 डिग्री व अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा. जिससे लोग घरों से बाहर निकलने से परहेज करते रहे. दिन भर धूप नहीं निकले नतीजा लोगों को सूर्य दर्शन नहीं हो सका .हालांकि मकर संक्रांति के छुट्टी के बाद ठंड के बावजूद बाजारों में लोगों की चहलकदमी रही.कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार कछुआ की रफ्तार धीरे धीरे सड़कों पर खिसकते रहे. जरुरत मंद लोग ही घर से निकले बाजार में  इधर बाज़ारो में भी कुछ दुकान के शटर नहीं उठे .ठंड से सबसे ज्यादा शुगर व बीपी के मरीजों व छोटे छोटे बच्चों को हुई . बच्चे ठंड में ठिठुरते हुए कोचिंग जाते दिखे.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

अगले तीन दिनों तक सर्दी से राहत नहीं मिलने की संभावना

मौसम विभाग पर विश्वास करें तो अगले दो तीन दिनों तक सर्दी से लोगो को राहत मिलने की संभावना नहीं है . जब कि 19 जनवरी के बाद धीरे – धीरे मौसम में बदलाव होगा और लोगो को राहत मिलेगा .कोहरे व ठंड के कारण दूर दराज से चलने वाले बसों का परिचालन लेट लतीफ हुआ एक डेढ़ घण्टे देर से गंतव्य जगहों पर यात्री पहुंचे बस के चालक हरेंद्र प्रसाद ने कहा कि दुर्घटना व किसी तरह की अनहोनी  की डर से बचते हुए ड्राइवरी करना पड़ रहा है .

सर्दी से गेहूं की फसल बेहतर होने की उम्मीद

सर्दी से गेंहू का फसल बेहतर होने का उम्मीद जताया जा रहा है.कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक  कि माने तो गेहूं फसल के बेहतर मौसम है तो आलू के फसल को पाला लगने का डर है . वही सामाजिक कार्यकर्ताओं व संस्थाओं द्वारा भी ठंड से बचाव के लिए असहाय गरीब , दलित महादलित वस्ती में गर्म कपड़ा व कंबल का वितरण भी कराया जा रहा है .डॉ सी अहमद ने कहा कि बच्चों को सर्दी से बचाने के साथ साथ शुगर व वीपी के मरीजों को बचकर रहना चाहिए.