बिहार के इस अस्पताल से चोरों को है खास लगाव, पहले ऑक्सीजन सिलेंडर ले गए, अब एक्सरे मशीन भी हो गई चोरी

0

पटना: आरा सदर अस्पताल की एक्सरे मशीन ही चोरी कर ली गई है। अस्पताल प्रबंधन को इसकी जानकारी होने के बाद आनन-फानन में नगर थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। चोरी की इस घटना के बाद सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

बताया जाता है कि अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय के बगल में सरकारी एक्सरे मशीन लगी थी। मामूली त्रुटि के कारण इसका इस्तेमाल नहीं हो रहा था। अस्पताल में आउटसोर्सिंग के जरिए लगायी गयी एक्सरे मशीन की सेवा ली जा रही थी। एक सप्ताह पूर्व सरकारी एक्सरे मशीन की चोरी कर ली गयी। इसके बाद इसके टेक्नीशियन रामाकांत ने चोरी की सूचना अधीक्षक सह सिविल सर्जन को दी। घटना की जांच करायी गयी तो मामला सही पाया गया।

इसके बाद सिविल सर्जन सह अधीक्षक के निर्देश पर स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। बता दें कि अस्पताल की सुरक्षा पर प्रतिमाह हजारों रुपये खर्च किये जाते हैं। सुरक्षा गार्ड की तैनाती के लिए पोस्ट भी निर्धारित किया गया है। बावजूद चोरी की घटना हो गई। इसके पूर्व भी अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी हो गई थी। तब सिविल सर्जन ने सिक्योरिटी एजेंसी से उक्त मामले में शोकॉज भी किया था।