तरवारा व भदाय में चोरों ने नकद समेत 13 लाख की संपत्ति उड़ाई

परवेज़ अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया व जीबी नगर थाना क्षेत्र में अलग-अलग घरों में चोरों ने शनिवार की रात नकद समेत 13 लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली। पीड़ितों ने थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार बड़हरिया थाना क्षेत्र के भदाय भेड़ियारी टोला में चोरों ने छत के सहारे घर में प्रवेश कर सात लाख के आभूषण एवं डेढ़ लाख रुपये नकद की चोरी कर ली। बताया जाता है कि मुस्लिम माली परिवार के सभी सदस्य शनिवार की रात भोजन करने के बाद छत पर सो गए थे। तभी चोर पीछे के दरवाजे से आंगन में प्रवेश कर गए तथा करीब आधा दर्जन कमरे का ताला तोड़कर गोदरेज, बक्सा आदि तोड़कर उसमें रखे करीब सात के लाख के आभूषण व कपड़ा तथा डेढ़ लाख रुपये नकद की चोरी कर ली।

घटना की जानकारी स्वजनों को रविवार की सुबह हुई। इस दौरान सभी कमरो का दरवाजा तथा अलमीरा व बक्सा खुला पाया। इसके बाद स्वजनों द्वारा शोर मचाने पर आसपास के काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए। घटना की सूचना थाना को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार के निर्देश पर एएसआइ राजकुमार कश्यप दलबल के साथ पहुंचकर मामले की छानबीन की तथा कार्रवाई का आवासन दिया। पीड़ित मुस्लिम माली ने बताया कि उनके घर उनकी पोती रजिया खातून की शादी की तैयारी चल रही थी। इसके लिए घर में आभूषण व कीमती कपड़े खरीद कर रखे गए थे। साथ ही गोदरेज में डेढ़ लाख रुपये नकद थे। उन्होंने बताया कि पोती की शादी के लिए रखे गए पांच लाख के आभूषण तथा पतोहू मुकीम खातून के दो लाख के आभूषण समेत करीब आठ लाख 50 हजार रुपये की संपत्ति चोरी गई है।

घटना की सूचना मिलते ही हरदोबारा पंचायत के मुखिया फासिउजमा, बीडीसी जुनैद रिजवी, सरपंच विनोद कुमार समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने पुलिस प्रशासन से चोरों की पहचान कर गिरफ्तारी तथा चोरी गई सामानों की बरामदगी की मांग की है। वहीं दूसरी ओर जीबी नगर थाना क्षेत्र के भलुवाड़ा तकिया में चोरों ने दो घरों को निशाना बनाया। जानकारी के अनुसार चोर चांद मोहम्मद के घर के मुख्य गेट का ताला तोड़कर घर में प्रवेश कर गए तथा कमरे में रखे बक्सा व अलमीरा तोड़कर उसमें रखे 32 हजार रुपये नकद तथा करीब तीन लाख के आभूषण की चोरी कर ली। साथ ही चांद मोहम्मद के घर से 50 कदम की दूरी स्थित अख्तर अली के घर में प्रवेश कर एक लाख के आभूषण, कपड़ा व कीमती सामान तथा 20 हजार रुपये नकद की चोरी कर ली। इस प्रकार चोरों ने चांद मोहम्मद व अख्तर अली के घर से कुल पांच लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली। इस मामले में चांद मोहम्मद ने थाना में आवेदन देकर अपने तथा अख्तर अली के घर से कुल पांच लाख से अधिक की संपत्ति चोरी होने की बात बताई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है। मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही चोरों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024