बसंतपुर में सड़क दुर्घटना में नुरशेद आलम व रेशमा खातून की दर्दनाक मौत

0

परवेज अख्तर/सिवान : स्टेट-हाइवे 73 पर कन्हौली पुल के समीप तेज रफ्तार की पिकअप ने सामने से आ रही स्कूटी में मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े दस बजे जोरदार टक्कर मार दी. जिससे स्कूटी सवार चचेरे भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं टक्कर मारने के बाद पिकअप चालक वाहन समेत फरार हो गया. पिकअप की टक्कर से मृत हुआ युवक बसंतपुर थानाक्षेत्र के सरेयांश्रीकांत के अलाउद्दीन मियां का बेटा नुरशेद आलम (19 वर्ष) एवं उसकी चचेरी बहन व हसमुद्दीन मियां की बेटी रेशमा खातून (16 वर्ष) बताई जाती है. घटना के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय थानाक्षेत्र के सरेयांश्रीकांत के चचेरे भाई-बहन नुरशेद आलम व रेशमा खातून मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे स्कूटी पर सवार होकर समरदह उच्च विद्यालय आये.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

स्कूल से अपना शैक्षणिक कार्य की जानकारी के बाद घर लौट रहे थे की स्टेट-हाइवे 73 पर कन्हौली पुल के समीप सामने से आ रही तेज रफ्तार की पिकअप ने उनके स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे स्कूटी सवार दोनों चचेरे भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने स्टेट-हाइवे 73 को जाम कर दिया. सूचना पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि संजीव सिंह, सरेयांश्रीकांत पंचायत के मुखिया नजीर अंसारी व पूर्व बीडीसी हसनैन अंसारी मौके पर पहुंच दुर्घटना की सूचना थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी को दिया. सूचना मिलते ही बसंतपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार व सीओ सुनील कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जानकारी लेने के बाद आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया.

बावजूद आक्रोशित लोग वरीय पदाधिकारियों को बुलाने व तत्काल मुआवजे की राशि देने की जिद पर अड़े रहे. इस दौरान स्टेट-हाइवे 73 पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. सीओ ने शीघ्र ही मुआवजे की राशि मृतकों के परिजनों को देने का आश्वाशन दिया. उसके बाद आक्रोशित शांत हुए व लगभग डेढ़ घंटे बाद यातायात बहाल हुआ. इधर पुलिस ने कागजी कारवाई के बाद दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में सिवान भेज दिया. घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोग टक्कर मार कर भाग गए पिकअप का नंबर पता होने की बात कर रहे थे. थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया की मृतकों के परिजनों का आवेदन अभी प्राप्त नही हुआ है. आवेदन प्राप्त होते ही अगली कारवाई की जाएगी.