सिवान और बिहारशरीफ में इंटर की परीक्षा देने जा रहे दो छात्रों की सड़क हादसों में मौत

0

सिवान: सिवान जिले में इंटर की परीक्षा देने जा रहा एक छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गया। यह हादसा सिवान-मैरवा मुख्य पथ पर स्थित दारोगा राय कॉलेज के समीप हुआ। मंगलवार की सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने परीक्षार्थियों से भरी कार में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में कार में सवार एक परीक्षार्थी की मौत हो गई, जबकि उसमें सवार दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इधर, बिहारशरीफ में मंगलवार को स्टेट हाइवे -78 पर नूरसराय थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव के निकट बाइक सवार 18 वर्षीय निरंजन कुमार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने रौंद डाला। निरंजन अपने दोस्‍त के साथ इंटर की परीक्षा देने जा रहा था। आजकल कोहरे के कारण सड़क हादसे खूब हो रहे हैं। सिवान में जिस जगह हादसा हुआ, वहां सुबह के वक्‍त काफी कोहरा था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

घायलों को सदर अस्‍पताल में कराया गया है भर्ती

घटना के बाद कॉलेज समीप अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतक मैरवा थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव का बताया जाता है। वहीं सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। इस हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई है।

बिहारशरीफ में इंटर की परीक्षा देने जा रहे छात्र को ट्रैक्टर ने रौंदा

बिहारशरीफ में मुजफ्फरपुर गांव के समीप निरंजन कुमार (18 वर्ष) को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने रौंद डाला। वह बिंदेश्वर साव के पुत्र थे। वह हेलमेट नहीं लगाए हुए था। बाइक पर पीछे बैठा उसका साथी चमारी साव का पुत्र भी इस दुर्घटना में जख्मी हुआ है। दोनों युवक इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के लिए घर से निकले था। घर से थोड़ी दूर पर ही ट्रैक्टर की चपेट में आ गए। मौके पर नूरसराय, भागनबीघा एवं रहुई थाने की पुलिस पहुंच गयी है।

निरंजन के ऊपर से गुजर गया ट्रॉली का पहिया

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बाइक सवार दोनों युवक नूरसराय की तरफ जा रहे थे। इधर, मिट्टी भराई में लगा ट्रैक्टर भी तेज रफ्तार से उसी दिशा में जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार ट्रैक्टर से टकरा गए। पीछे बैठा युवक दूर छिटक कर गिरा, जबकि निरंजन के ऊपर से ट्राली का एक पहिया पार कर गया। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि टैक्टर की पहचान कर ली गई है। निरंजन तीन भाइयों में सबसे छोटा और कुंवारा था।निरंजन के ऊपर से गुजर गया ट्रॉली का पहिया

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बाइक सवार दोनों युवक नूरसराय की तरफ जा रहे थे। इधर, मिट्टी भराई में लगा ट्रैक्टर भी तेज रफ्तार से उसी दिशा में जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार ट्रैक्टर से टकरा गए। पीछे बैठा युवक दूर छिटक कर गिरा, जबकि निरंजन के ऊपर से ट्राली का एक पहिया पार कर गया। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि टैक्टर की पहचान कर ली गई है। निरंजन तीन भाइयों में सबसे छोटा और कुंवारा था।

सोमवार को भी सड़क हादसे में गई थी परीक्षार्थी की जान

सोमवार को भी एक ऐसा ही हादसा वैशाली जिले में हुआ था, जिसमें बेटे को इंटर की परीक्षा दिलाने जा रहे शख्‍स की बाइक को ट्रक ने टक्‍कर मार दी थी। इस हादसे में पिता-पुत्र दोनों की ही मौत हो गई थी। यह घटना सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र में अंधरा बड़ चौक के पास हुई थी। मरने वालों की पहचान जंदाहा थाना क्षेत्र स्थित कालापहाड़ गांव के रहने वाले मनोज सिंह और उनके बेटे शिवम कुमार के रूप में हुई थी।

सारण जिले में इंटर की छात्राएं हुई थीं हादसे का शिकार

सारण में दिघवारा थाना के निजाम चक के पास छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर सोमवार को हुए सड़क हादसे में इंटर की परीक्षा देने जा रहीं तीन छात्राएं घायल हो गई थीं। सभी को अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा था।