विस अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी व एमएलसी विनोद कुमार जयसवाल के प्रतिनिधि को सीवान नगर परिषद की पहली बैठक में किया गया बैठक से बाहर

0
  • बैठक के दौरान छाया रहा साफ-सफाई व रौशनी का मुद्दा
  • प्रत्येक वार्ड में 10-10 लाख की योजना की स्वीकृति पर विचार विमर्श

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सीवान नगर परिषद सभागार में शनिवार को बोर्ड की आम बैठक आयोजित हुई। मुख्य पार्षद सेंपी देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य रूप से साफ-सफाई व नव गठित वार्डों में लाइट लगाने व पुराने वार्डों में लगे खराब एलईडी लाइटों के मरम्मति का मुद्दा छाया रहा। बैठक के प्रारंभ में प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर शहबाज खान द्वारा प्रतिनिधियों को बैठक से बाहर जाने का आग्रह किया गया। इसके बाद बैठक की कार्यवाही सुचारु रूप से जारी रखी गई। घर-घर से कूड़ा उठाव हेतु एनजीओ के आमंत्रण पर मुख्य पार्षद ने सभी पार्षदों से सुझाव मांगे।साथ ही सफाई के लिए कितने हैंड्स की आवश्यकता है, कौन-कौन से संसाधन होने चाहिए आदि विषयों पर भी चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य पार्षद ने कहा कि नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने का कार्य उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि नगर के विकास कार्यों में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रमुख नालों की साफ-सफाई से लेकर जल जमाव से निजात दिलाने के लिए कार्य योजना तैयार कर कार्य किया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

विस अध्यक्ष सह सदर विधायक व एमएलसी के प्रतिनिधि को बैठक से किया गया बाहर

विस अध्यक्ष सह सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी के प्रतिनिधि सह निजी सचिव मुरारी प्रसाद व बिहार विधान परिषद सदस्य विनोद कुमार जायसवाल के प्रतिनिधि सुमन कुमार गुप्ता को बैठक की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही बाहर कर दिया गया।इसको लेकर प्रतिनिधियों में रोष देखा गया।इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि वे जनप्रतिनिधियों का सम्मान करते हैं।लेकिन अधिनियम के तहत किसी भी जनप्रतिनिधि के प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने की अनुमति नहीं होती है।

इन एजेंडों पर हुई विस्तृत चर्चा:

बोर्ड की बैठक में नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत सभी 45 वार्डों के साफ-सफाई, ईईएसएल को पत्र देकर नव गठित वार्डों में नया लाइट लगवाने तथा पुराने वार्डों में खराब लाइटों की मरम्मति एवं आवश्यकतानुसार नया लाइट लगान, शहर के बीच दाहा नदी पुल से लेकर अस्पताल मोड़ तक लगे डेकोरेटिव लाइट के मरम्मति व उनक खंभों पर एवं आंदर ढाला रेलवे ओवरब्रिज पर लगे स्ट्रीट लाइटाें के खंभों पर तिरंगा एलईडी लाइट लगाने तथा प्रत्येक वार्ड में 10-10 लाख की योजना की स्वीकृति पर विचार विमर्श किया गया।बैठक में उप मुख्य पार्षद किरण देवी,जायदा खातून,सुनिता देवी, पवन कुमार, संगीता देवी,शोभा देवी, संताेष कुमार यादव,मो.जावेद, शायदा खातून,प्रेमलता देवी, पल्लवी प्रिया,अमित कुमार, शहाबुद्दीन सिद्दीकी,रीता देवी,चमन आरा, राजकुमार बांसफोर,आलोक कुमार सिंह,जयप्रकाश गुप्ता सहित अन्य सभी पार्षदगण उपस्थित थे।