लकड़ी नबीगंज: जनप्रतिनिधियों के साथ बीडीओ ने विकासों की चर्चा किया

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में 11 पंचायत के मुखिया के समक्ष बैठक की गई. प्रखंड कार्यालय में बीडीओ सुशील कुमार ने मुखियाओं के साथ पंचायतों में विकासात्मक कार्यों को लेकर बैठक किया. इस दौरान बीडीओ ने पेंशन, मनरेगा, आवास , नलजल योजनाओं समेत राशन कार्ड, पीडीएस, नशामुक्ति, कोविड़-19, कृषि, पशुपालन, किशोरों व किशोरियों के टीकाकरण में सहयोग देने का अपील किया. साथ ही पंचायतों में पूर्व से चल रहे विकास कार्यों को पुनः संचालित करने के विभिन्न बिंदुओं पर मुखियाओं से चर्चा करते हुए विचार-विमर्श किया.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

वहीं सामाजिक विकास कार्य को लेकर पंचायत सचिवों से मिलकर संचालित हो रहे योजनाओं का भौतिक सत्यापन करते हुए यथाशीघ्र कार्य सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी मुखियाओं को दी गई. बीडीओ ने कहा कि जहां पंचायत सरकार भवन बन गए है, वहां सरकार के निर्देशानुसार पंचायत विकास के सभी कार्य उसी भवन में सम्पन्न करावें. जहां भवन नहीं बने हैं वहां पुराने भवनों का मरम्मती कराकर पंचायत में संचालित होने वाले आरटीपीएस, राशन कार्ड, पेंशन आदि से सम्बन्धित कार्य वहीं से संचालित कराने की नसीहत दी.

जिससे राज्य व केंद्र की ओर से चल रहे योजनाओं का संचालन समुचित तरीके से होगा. वहीं कई जनप्रतिनिधियों ने बीडीओ पर आरोप लगाया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा क्षेत्र पर समुचित ध्यान नही दे रहे. इसलिए लोग योजनाओं को मनमाने तरीके से कराकर आवंटित राशि का गवन करते जा रहे है. बीडीओ सुशील कुमार ने कहा कि अभी दो महीना आये हुए हुआ है लगभग क्षेत्र का निरीक्षण कर लिया गया है अब सभी काम धरातल पर होंगे एवं जो भी फण्ड रिलीज होगा उसका सारा हिसाब प्रखंड कार्यालय को देना होगा. जिससे कार्यों में हो रहे लापरवाही व भ्रष्टाचार पर लगाम कसा जा सकेगा. बैठक में मुखिया सह मुखिया संघ अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम, मुखिया हरेंद्र सिंह, बीरेंद्र, फिरोज आलम समेत अन्य लोग मौजूद रहे.