सूरत से 1201 प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची सीवान

0
train

थर्मल स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद भेजा गया संबंधित जिला एवं प्रखंडों में

परवेज अख्तर/सिवान:- वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते पूरे देश में लॉक डाउन के दौरान फंसे श्रमिकों को घर वापसी के तहत सूरत से 1201 प्रवासी को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन सीवान पहुंची। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची प्रवासियों के खुशी का ठिकाना नहीं था। श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सीवान,गोपालगंज,पूर्वी चम्पारण के प्रवासी बैठे थे ।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

स्टेशन पर पहुंचते ही जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराते हुए स्टेशन पर ही डॉक्टरों की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग कर उनका टेस्ट किया और यात्रियों के स्वास्थ्य पाए जाने के बाद उन्हें उनके संबंधित जिले में भेज दिया गया वही सीवान जिले के जो भी यात्री थे उन्हें प्रखंड स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया । जिला प्रशासन ने उन्हें भेजने के लिए वाहन की व्यवस्था की थी जो पूर्व से ही स्टेशन परिसर में ही खड़े किए गए थे ताकि किसी प्रकार अफरा तफरी नहीं हो ।

ट्रेन आने के पूर्व से ही जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय एसपी अभिनव कुमार पूरी व्यवस्था पर निगरानी रखने स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में मौजूद थे। इस अवसर पर एसडीएम संजीव कुमार,एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय चिकित्सकों की टीम आरपीएफ एवं जीआरपी इंस्पेक्टर सहित तमाम जिले के आला अधिकारी मौजूद थे।