सिवान में मिले कोरोना के 12 नए मरीज, 29 की हो चुकी है मौत

0
corona test

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड-19 के संक्रमण के मामले अब बढ़कर 4355 हो गए हैं।राज्य स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित कुल व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 4355 हो गई है। वहीं अबतक कुल 4274 लोगों के पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। अब मात्र 52 संक्रमित व्यक्ति बचे हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले में अबतक 29 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि गुरुवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 4382 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

ट्रू नेट द्वारा 203 तथा रैपिड एंटीजन किट द्वारा 4102 सैंपलों की जांच की गई। इस दौरान छह लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें बसंतपुर, मैरवा, भगवानपुर हाट प्रखंड के एक-एक व सदर अस्पताल के तीन कर्मी शामिल हैं। जबकि 408 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेज दिया गया। एक तरफ जिले में जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी ओर राहत की खबर है कि संक्रमित स्वस्थ हो रहे हैं। जिले के विभिन्न 21 जगहों पर प्रतिदिन सैंपल लेकर कोरोना की जांच की जा रही है।

हालांकि कोरोना से मौत का भी आंकड़ा बढ़ा है। मौत का आंकड़ा बढ़ने और प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद भी लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा लग रहा जैसे लोगों के अंदर से कोरोना का भय पूरी तरह से खत्म हो गया है। वहीं विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार लोगों से निवेदन करने के बावजूद लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं।