ज्वेलरी शॉप में महज 2 मिनट में 22 लाख की लूट, पिस्टल के बल पर दिया घटना को अंजाम

0

पटना: बगहा के धनाहा में ज्वेलरी शॉप पर लूट का CCTV फुटेज सामने आ गया है। बदमाश दो बाइकों से आते हैं। इसमें से चार कट्‌टे लेकर शॉप में घुसते हैं। गहने खरीद रहीं दो महिलाओं के सिर पर कट्‌टा रखकर व्यापारी से सोने-चांदी के जेवर देने के लिए कहते हैं। यहां से जेवर समेटने के बाद व्यापारी के भाई के यहां पहुंचे और वहां भी इसी तरह लूट की। 2 मिनट के अंदर ही 22 लाख के जेवर भरकर भाग गए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बदमाश 6 की संख्या में पहुंचे थे। दो अपराधी दुकानों के बाहर बाइक स्टार्ट कर खड़े थे। अपराधियों में से कुछ ने हेलमेट लगा रखा था, जबकि कुछ ने अपना मुंह बांध रखा था। पहचान छुपाने की वजह से उनको पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

यह पूरी घटना शुक्रवार की है। लुटेरों ने यहां पर दो सगे भाई गोविंद स्वर्णकार और गुड्‌डू स्वर्णकार की दुकान पर लूटपाट किया। बदमाशों ने दोनों भाइयों की दुकान पर लूटपाट की। गोविंद की दुकान से 10 लाख और गुड्‌डू स्वर्णकार की दुकान से 12 लाख के जेवर ले गए। बदमाश जब गुड्‌डू स्वर्णकार की दुकान पर पहुंचे तो वहां पर दो महिलाएं जेवर खरीद रही थीं। उन्हीं पर कट्‌टा रखकर लूटपाट किया। गोविंद स्वर्णकार के साथ मारपीट की भी की गई है।

जानकारी के अनुसार जिस जगह पर लूट हुई है, वह बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ क्षेत्र है। इस जगह से यूपी जाने के दर्जनों मार्ग खुले हुए हैं। यहां से यूपी जाने में लगभग 10 मिनट का समय लगता है। लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि इस मामले में भी अपराधी यूपी के तरफ भाग सकते हैं।

इस घटना को लेकर यूपी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि कुछ सुराग मिला है, जिसके आधार पर मॉनिटरिंग की जा रही है। जल्द ही लूटपाट करनेवाले अपराधी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।