बड़हरिया में नामांकन के तीसरे दिन 640 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

0
  • प्रत्याशियों के साथ केवल प्रस्तावक को ही अब नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी जाएगी
  • नामांकन को लेकर उमड़ रही भीड़
  • पदाधिकारी व्यवस्था सुधारने में जुटे
  • 08 हजार रुपए सरपंच प्रत्याशी का उड़ाया
  • 52 ने नामांकन किया रामपुर पंचायत से

परवेज अख्तर/सिवान: छठवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर नामंकन के तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ से बचने के लिए वार्ड सदस्यों के काउंटर को बढ़ा देने से नामांकन में कर्मियों को राहत मिली। नामांकन केंद्र पर पुलिसबल के कमी के कारण नामांकन कराने में प्रत्याशियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि बीडीओ प्रणव कुमार गिरि, सीओ अनिल श्रीवास्तव, थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर ने सभी केन्द्रों पर घूमकर कर जायजा लेते रहे। जरूरत पड़ने पर अनाउंस के माध्यम से जरूरियात सूचना पदाधिकारी देते नजर आए। हालांकि अधिक भीड़ रहने के कारण नामांकन कराने आये सदरपुर पंचायत के सरपंच प्रत्याशी अरविंद श्रीवास्तव की जेब से किसी ने आठ हजार रुपये की चोरी भी कर ली। जिसके कारण अनेकों प्रत्याशियों में नाराजगी भी देखने को मिली। कई प्रत्याशी अपनी समस्या को लेकर बीडीओ व सीओ से निदान की फरियाद भी करते नजर आए। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी ड्रॉप गेट के सामने पुलिसबल को तैनात किया जाएगा। प्रत्याशियों के साथ केवल प्रस्तावक को ही अब नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी जाएगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

मुखिया पद के लिए कई ने किया नामांकन

नामांकन के तीसरे दिन सदरपुर पंचायत के मुखिया पद के लिए सीताराम पासवान, हरदोबारा पंचायत के मुखिया पद के लिए रामबालक सिंह, नवलपुर पंचायत से संगीता देवी, पकड़ी पंचायत से तारकेश्वर शर्मा, कोइरीगांवा से पूनम देवी व पूनम सिन्हा, राछोपाली से राजीव कुमार सिंह, लकड़ी खुर्द से सुरेश राम, कैलगढ़ दक्षिण से अमरेंद्र मांझी, रामपुर पंचायत से उमरावती देवी सहित 52 उम्मीदवारों ने नामांकन किया।

पंच के 70 व वार्ड में 400 का पर्चा दाखिल

बीडीसी के लिए सदरपुर से ललिता देवी, उषा देवी, सुंदरपुर से जयराम कुमार, कोइरीगांवा से मकसूद आलम, तेतहली से शकील अहमद सहित 71 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। पंच पद के 70, वार्ड सदस्य पद के 400, सरपंच के लिए 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा भरा। वही जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से जुल्फेखार अहमद उर्फ मिठू बाबु, सीमा कुमारी, मंजू देवी, क्षेत्र संख्या 19 से शगुफ्ता नाज, क्षेत्र संख्या 20 से फहीम आलम ने एसडीओ के यहां नामांकन पत्र दाखिल किया।