ट्रक से अवैध वसूली करते पकड़े गये पुलिस के छह जवान….सभी गिरफ्तार…..भेजे गए जेल

0

पटना: राजधानी पटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। बालू माफियाओं से लड़ रही पटना पुलिस ने 6 पुलिसवालों को अवैध वसूली करते हुए जेल भेज दिया है। इसमें थाने का ड्राइवर भी शामिल है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

मामला पटना के बिहटा इलाके का है। यहां बिहटा चौराहे पर आधी रात को गश्ती के नाम पर बालू परिवहन में चल रही गाड़‍ियों से अवैध वसूली किया जा रहा था। इसकी सूचना किसी ने पुलिस कप्तान के कान में दे दी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए मंगलवार को एक साथ बिहटा में तैनात चालक जवान, चौकीदार सहित छह होमगार्ड जवानों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी मिली है कि पटना में एसपी पश्चिमी के निर्देश पर एएसपी दानापुर और बिहटा थानाध्यक्ष ने करीब साढ़े 12 बजे बिहटा चौराहे पर पहुंच मामले की सत्यापन किए और आरोप सत्य मिलते पर मौके से ही आरोपित चौकीदार राहुल कुमार, चालक सिपाही मुकेन्द्र कुमार, होमगार्ड जवान गौतम कुमार, रविशंकर सिंह, धनंजय रात और उमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके बैरक में छापेमारी हुई। छापेमारी के दौरान एक लाख 18 हजार रुपये और 6 मोबाइल फोन भी बरामद हुए।

जानकारी मिली है कि पिछले कुछ दिनों से सीनियर अफसरों को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि बिहटा चौराहे पर रात में कुछ थाना और यातायात पुलिस के जवान बालू लदे वाहन चालकों से पैसों की अवैध वसूली कर रहे हैं। आधी रात से शुरू होने वाली वसूली का खेल सुबह तक चलता है।

सबूत के साथ शिकायत मिलने के बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी पश्चिमी पूरी योजना बनाकर गोपनीय तरीके से टीम को बिहटा चौराहे पर भेजा। टीम दूर से सब देख रही थी। वहां से गुजर रही गाड़‍ियों के चालक से आगे पूछताछ की जा रही थी। तब पता चला आरोप सही है। और इसके बाद कार्रवाई की गई।

पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर सभी आरोपितों के खिलाफ बिहटा में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की शुरू हो गई है।