कोर्ट परिसर के बाहर वकीलों ने खाकी वालों की बीच सड़क कर दी पिटाई…..

0

पटना: दरभंगा कोर्ट परिसर के आगे जम कर हुआ वकील और पुलिस के बीच मारपीट हुई है। बताया गया कि कोर्ट सरेंडर करने आये अपराधी को पुलिस गिरफ्तार कर रही थी, जो कि वकीलों को नागवार गुजरा और वह पुलिसवालों से ही भिड़ गए। जिसके बाद कुछ समय के लिए कोर्ट परिसर अखाड़ा बन गया। दरभंगा न्यायालय परिसर में हुए इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सड़क पर दो सादे लिबास में खड़ा पुलिस वालों की वकील एवं आम लोगों ने जमकर पिटाई करते हुए देखे जा सकते हैं। बाद में पुलिस के दखल के बाद मामले को शांत कराने की कोशिश की गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

इस घटना के बाद भी मामला नहीं थमा। न्यायालय परिसर के सामने सड़क पर कुछ लोगों ने दो सादे लिबास में खड़े पुलिस वालों को जमकर धुनाई कर दी। उन्हें घसीटते हुए न्यायालय परिसर के अंदर ले गए, उनको जज के सामने खड़ा कर दिया गया। सूचना मिलते ही लहेरियासराय थाना अध्यक्ष एचएन सिंह अपने दल बल के साथ न्यायालय पहुंचे और न्यायाधीश से मुलाकात कर सारे मामलों की जानकारी ली। जज ने बताया कि न्यायालय परिसर से वकील के हाथ से मुजरिम को छीन लेना कहीं से भी उचित नहीं है तथा पकड़े गए दोनों पुलिस वाले को वहां से थाना ले गए।

मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता राजीव रंजन ठाकुर ने बताया कि सिमरी थाना कांड संख्या 249/21 के अभियुक्त समर्पण करने के उद्देश्य से न्यायालय आया हुआ था लेकिन सादे लिबास में 5 पुलिस वालों द्वारा जबरन उसे अभियुक्त को ले जाने की कोशिश की गई वकील द्वारा विरोध करने पर पुलिस वाले ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करने लगा। और अभियुक्त को अपने साथ लेकर चले गए। इससे आहत हुए अधिवक्ताओं ने उनका पीछा करते हुए दो लोगों को सड़क पर पकड़ लिया और खींच कर न्यायालय परिसर में ले गए न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करते हुए सारी कहानी बतायी। अब अधिवक्ताओं ने सारे मामले की जानकारी उच्च न्यायालय को दे दी है और इस मामले पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।